CG NEWS: दृष्टिबाधित एथलीट ईश्वरी ने चाईना में आयोजित होने वाले एशियन पैरा एथलेटिक्स के लिए किया क्वालीफाई

August 03, 2023   Admin Desk   



CG NEWS: दृष्टिबाधित एथलीट ईश्वरी ने चाईना में आयोजित होने वाले एशियन पैरा एथलेटिक्स के लिए किया क्वालीफाई

रायपुर RAIPUR: छत्तीसगढ़ के महासमुन्द जिले की बेटी दृष्टिबाधित कु. ईश्वरी निषाद ने चाईना के हांगझू में आगामी 22 अक्टूबर से आयोजित होने वाले एशियन पैरा एथलेटिक्स खेल के लिए क्वालीफाई किया है। इस उपलब्धि पर समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने कुमारी ईश्वरी निषाद को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। कुमारी ईश्वरी को उनके उत्कृष्ट खेल के लिए राज्य स्तर पर भी सम्मानित किया जा चुका है।

दृष्टिबाधित कुमारी ईश्वरी निषाद लगातार राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपिंयनशिप प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। ईश्वरी ने 25 व 26 जुलाई 2023 को नेहरू स्टेडियम नई दिल्ली में आयोजित फायनल सलेक्शन पैरा एथलेटिक्स एशियन गेम ट्रायल में भाग लिया। वह 200 मीटर की दौड़ में भारत में प्रथम स्थान पर और एशियन रैंक में 5वें स्थान पर रहीं। साथ ही वह 400 मीटर दौड़ में दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए एशियन रैंक में 7वें स्थान पर रहीं। 

कुमारी ईश्वरी फॉर्चुन नेत्रहीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करमापटपर (बागबाहरा) की पूर्व छात्रा रही हैं। इसी दौरान उन्होंने पैरा एथलेटिक्स खेलों में भाग लेना शुरू किया।



Related Post

Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE