05 September 2023   Admin Desk



CG NEWS: 50 प्रतिशत मतदान केन्द्रो में होगी वेबकास्टिंग, नेटवर्क की स्थिति का करें परीक्षण: डॉ भुरे

रायपुर RAIPUR: कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने आगामी विधानसभा के परिपेक्ष्य में बलौदाबाजार विधानसभा के रायपुर जिलें के अंतर्गत चुनाव की तैयारियों के संबंध में बैठक ली। यह बैठक तिल्दा जनपद पंचायत के सभाकक्ष में हुई। 

कलेक्टर ने कहा कि सभी सेक्टर के निर्वाचन तथा पुलिस अधिकारी अपने मतदान केन्द्रों का दौरा करें और पेयजल महिला-पुरूष शौचालय सहित अन्य आधारभूत व्यवस्थाएं का इंतजाम पूर्ण करें। यह देखे की किसी मतदान केन्द्र में पिछले चुनाव के समय में किसी प्रकार की गड़बड़ी या अशांति की स्थिति निर्मित ना हुई हो। 

उन्होंने कहा कि मतदान के समय 50 प्रतिशत मतदान केन्द्र में वेबकास्टिंग किया जाएगा जिसके माध्यम से रायपुर और दिल्ली से मतदान प्रक्रिया पर नजर रखी जाएगी। संबंधित मतदान केन्द्रों में नेटवर्क की स्थिति का परीक्षण कर चिन्हित कर लें।

डॉ भुरे ने कहा कि सभी सेक्टर ऑफिसर ईवीएम मशीन की संचालन की स्थिति और प्रक्रिया का अच्छी तरह परीक्षण कर लें। ताकि मतदान के समय में कोई भी ईवीएम के कारण कोई बाधा ना आए। सभी सेक्टर अधिकारी अपने मतदान दल के सदस्यों का नम्बर अपने पास रखें और मोबाईल हर स्थिति में चालु रखें ताकि आपसी संपर्क बना रहे। उन्होंने कहा कि मतदान के एक दिन पहले देर शाम या रात को अपने सेक्टर के मतदान दलों से जाकर मुलाकात करें जिससे उनका मनोबल बढ़ेगा और अध्यतन स्थिति से अवगत हो सकेंगे।

कलेक्टर ने निर्बाध और सुचारू मतदान के लिए सुक्षाव देते हुए कहा कि मतदान शुरू होने से पहले अपने एरिया के सेक्टर ऑफिसर अपने मतदान केन्द्र में पहले और मॉकपोलिंग करवा लें। यह प्रकिया जितनी अच्छी होगी मतदान का कार्य भी उतना अच्छा होगा। 

डॉ भुरे ने कहा कि यह भी यह भी अच्छी तरह से सुनिश्चित करें कि सभी मतदान केन्द्रों में मॉकपोलिंग डिलीट हो जाए। उन्होंने कहा कि यह भी ध्यान रखें की रिजर्व ईवीएम सुरक्षित स्थान और सुरक्षा बलों के दायरे में रहे। बैठक में सभी सेक्टर अधिकारियों ने कलेक्टर को अपने मतदान केन्द्रो की जानकारी दी। 

इस अवसर पर एसडीएम प्रकाश टंडन सहित अन्य सेक्टर एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।  



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva