10 January 2024   Admin Desk



CG NEWS: दंतेवाड़ा : निर्मल आंगनबाड़ी ’’स्वच्छता से शिक्षा की ओर’’ का शुभारंभ

दंतेवाड़ा: आंकाक्षी जिला दंतेवाड़ा के किरंदुल एवं कुआकोण्डा परियोजना (महिला एवं बाल विकास विभाग) में 8 जनवरी 2024 को निर्मल आंगनबाड़ी ’’स्वच्छता से शिक्षा की ओर’’ अभियान शुभारंभ किया गया। ज्ञात हो कि आंकाक्षी भारत सहयोगी पिरामल फाउंडेशन छत्तीसगढ़ जो आकांक्षी जिला का प्रमुख विकास सहयोगी संस्था के रूप में जिला दंतेवाड़ा में कार्यरत है। जिसके माध्यम से जिले के 28 आंगनबाड़ी केन्द्रो में निर्मल आंगनबाड़ी अभियान चलाया जा रहा है। 

अभियान के अन्तर्गत आंगनबाड़ी परिसर की साफ-सफाई, सामानों को व्यवस्थित रखना, बच्चों की खेलने और पढ़ने की सामग्री को बच्चों की पहुँच में रचनात्मक तरीके से रखने पर जोर दिया गया। आज जिले के 02 परियोजना किरन्दुल एवं कुआकोण्डा से इस अभियान को पूरे जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों में चलाने के लिए, केन्द्र को एक मॉडल रूप में प्रस्तुत करते हुए अभियान का लाचिंग किया गया। साथ में ऑगनबाड़ी कार्यकर्ता को पोस्टर कार्ड देकर इसकी जिम्मेदारी दिया गया। 

इस मौके पर परियोजना अधिकारी श्रीमती उषा मालवीय, श्रीमती बिन्दु स्वर्णकार, पिरामल टीम से निधि श्रीवास्तव, छोटेलाल यादव, ज्योति बाबू, सिद्धि शिन्दे. अमृता नायक एवं परियोजना के सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहे है।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva