May 26, 2023   Harshad Dewangan



India Post Office Jobs 2023 : 10वीं पास करें अप्लाई, 12828 पदों पर भर्ती! जानें कितनी मिलेगी सैलरी

India Post Office Jobs 2023:  इंडिया पोस्ट ने ग्रामिण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट की आधिकारिक साइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती अभियान के तहत 12828 पदों को भरा जाएगा। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 मई से शुरू होगी और 11 जून, 2023 को समाप्त होगी। करेक्शन विंडो 12 जून को खुलेगी और 14 जून, 2023 को बंद होगी। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन पढ़कर सही- सही ही भरें। क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म इंडिया पोस्ट की तरफ से एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। साथ ही निर्धारित तारीख के बाद भी आवेदन एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता

भर्ती के लिए भारत सरकार / राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा संचालित गणित और अंग्रेजी विषय से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

आयु सीमा

भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।
चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है।

आवेदन शुल्क
डिवीजन की पसंद में अधिसूचित सभी पदों के लिए आवेदकों द्वारा 100 / – का शुल्क भुगतान किया जाना है। हालांकि, सभी महिला आवेदकों, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के आवेदकों, पीडब्ल्यूडी आवेदकों और ट्रांसवुमन आवेदकों के लिए शुल्क के भुगतान में छूट दी गई है।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद रिक्रूटमेंटल लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– इसके बाद फॉर्म भरें और फीस जमा करें।



Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE