May 29, 2023   Admin Desk



UP News: 'आपका विधायक आपके द्वार' में सुनीं गई ग्राम खसरवारा की जनसमस्याएं

* सरोजनीनगर की जनता से संवाद तथा जनसमस्यों का शीघ्र समाधान हमारी प्राथमिकता है- डॉ. राजेश्वर सिंह

लखनऊ/संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ Lucknow: राजधानी लखनऊ में डॉ. राजेश्वर सिंह सरोजनीनगर को एक आदर्श और सर्वोत्तम विधानसभा बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। एक ओर जहां निरंतर चल रहे विकास कार्यों से सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र का कायाकल्प हो रहा है तो वहीं नियमित तौर पर लगाए जा रहे 'आपका विधायक, आपके द्वार' जनसुनवाई शिविर में जनता की समस्याओं का निवारण किया जा रहा है। साथ ही शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित और प्रोत्साहित किया जा रहा है।

रविवार को ग्राम सभा खसरवारा, बंथरा में 'आपका विधायक, आपके द्वार' जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया। डॉ. राजेश्वर सिंह की माता तारा सिंह की स्मृति में लगे इस शिविर में जनता अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंची। शिविर में एक-एक कर सभी की समस्याओं को सुना गया तथा शीघ्र व उचित समाधान के लिए सकारात्मक आश्वासन दिया गया। जनता को क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों से भी अवगत कराया गया। साथ ही उनसे विकास से जुड़े सुझाव भी प्राप्त किए गये। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

वहीं डॉ. राजेश्वर सिंह की अभिनव पहल 'गांव की शान' पहल के अंतर्गत इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले  ग्राम सभा खसरवारा के 2 मेधावी छात्राओं रीता गौतम 74%, सेजल गौतम 68.4%, तथा 2 मेधावी छात्रों रजनीश वर्मा 67% तथा सुभम रावत 65% को साइकिल, घड़ी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मेधावियों ने सम्मान पाकर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह का आभार व्यक्त किया।

इस पहल का उद्देश्य सभी विद्यार्थियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करना है। इसके साथ ही क्षेत्र में खेल प्रतिभा को निखारने, खिलाड़ियों को खेल के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने पर डॉ. राजेश्वर सिंह विशेष ध्यान दे रहे हैं, उन्होंने जहाँ एक तरफ सरोजनीनगर में लखनऊ कि सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का सफल आयोजन कर नया कीर्तिमान स्थापित किया तो वहीं दूसरी तरफ निरंतर गांवों में यूथ क्लब की स्थापना कर युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित कर रहे है। इसी कड़ी में ग्राम खसरवारा के युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए गांव में स्पोर्ट्स क्लब स्थापित कर 20 युवाओं को टी-शर्ट वितरित की गई, साथ ही जल्द स्पोर्ट्स किट प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया गया।




Advertisement



Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE