CG NEWS: तीन दिवसीय संभाग स्तरीय बैटमिंटन प्रतियोगिता का हुआ समापन

August 07, 2023   Admin Desk   



CG NEWS: तीन दिवसीय संभाग स्तरीय बैटमिंटन प्रतियोगिता का हुआ समापन

बीजापुर BIJAPUR: बीजापुर जिला मुख्यालय के बांसागार स्थित बैटमिंटन हॉल में तीन दिवसीय संभाग स्तरीय बैटमिंटन प्रतियोगिता आयोजित हुआ। जिसमें बस्तर संभाग के बैटमिंटन खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम का समापन 6 अगस्त 2023 को हुआ। 

समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शंकर कुड़ियम ने सभी विजेता खिलाड़ियों को पुरुस्कार के रुप में नगद राशि, शील्ड, मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान करते हुए उन्हें जीत की शुभकामनाएं दी और हमेशा मेहनत और लगन से  निरंतर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु प्रोत्साहित किया। 

वहीं जो खिलाड़ी प्रतियोगिता में जीत नहीं पाए उन्हें निरंतर प्रयास करने की प्रेरणा दी। निरंतर प्रयास से एक दिन हार भी जीत में तब्दील हो जाती और मेहनत और लगन से प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के सदस्य श्री प्रवीण डोंगरे ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर डीआईजी दंतेवाड़ा कमलोचन कश्यप, डीएफओ अशोक पटेल , जिला खेल अधिकारी दिलीप उईके विशेष रुप से उपस्थित थे। बीजापुर के राष्ट्रीय स्तर की बैटमिंटन खिलाड़ी कु. लक्ष्मी मांझी ने इस आयोजन के लिए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह का आयोजन होते रहना चाहिए, जिसमें खिलाड़ियों को प्रतियोगिता देखकर उनकी प्रतिभा में निखार आती है। 

इस प्रतियोगिता में लक्ष्मी मांझी सिंगल, डबल में विनर रही है और मिक्स डबल में द्वितीय स्थान प्राप्त की। इसी तरह प्रतियोगिता में विजेता खिलाडियों में महिला वर्ग डबल में लक्ष्मी मांझी और डॉ. सलाखा प्रधान जगदलपुर प्रथम स्थान, कोंडागांव से आंकाक्षा, खुशी द्वितय स्थान पर रही। ओपन सिंगल्स पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान सागर किरन्दुल, द्वितीय स्थान पर फरहान सुकमा से विजेता रहे। 

महिला वर्ग सिंगल्स में प्रथम स्थान लक्ष्मी मांझी बीजापुर, द्वितीय स्थान पर आस्था यादव नारायणपुर से विजेता रही। ओपन डबल पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान जगदलपुर से आयुष मूर्ती और कृषकृठोफर, द्वितीय स्थान पर मनीष बघेल और युवराज देव बीजापुर से विजेता रहे। ओपन मिक्स डबल में प्रथम स्थान पर जगदलपुर से सलमान, खुशी और द्वितीय स्थान पर वैभव और लक्ष्मी जगदलपुर से विजेता रहे।



Related Post

Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE