October 01, 2023   Admin Desk   



एनटीपीसी लारा में स्वेच्छिक श्रमदान से “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा के अंतर्गत सफाई अभियान चलाया गया

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जन्म शतवार्षिकी की उपलक्ष्य में उनके जीवन आदर्श को जन जन तक पहुंचाते हुए देश को स्वच्छ बनाने के लिए “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा के अंतर्गत आज 1 अक्तूबर 2023 को एनटीपीसी लारा की मैत्री नगर परिशर मे वृहद सफाई अभियान चलाया गया। कार्यकारी निदेशक दिवाकर कौशिक की नेतृत्व में सभी महाप्रबंधगण, विभागाध्यक्षगण, प्रेरिता महिला समिति की पदाधिकारीगण, कर्मचारी एवं केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की जवानों की सहभागिता में यह सफाई अभियान सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए कार्यकारी निदेशक दिवाकर कौशिक ने, सम्पूर्ण स्वच्छता अपनाने के लिए सभी को आग्रह किया जो की व्यक्तिगत स्वच्छता एवं स्वच्छ परिवेश को दर्शाता है। स्वच्छता की कमी के कारण आज भी डेंगू एवं मलेरिया जैसी बीमारी से जीवन हानी जैसी दुखद घटना घटित होती है। महात्मा गांधी जी ने उसी दौर में स्वच्छता की महत्व को अनुभव करते हुए सभी को स्वच्छता अपनाने के लिए आग्रह करते थे।

राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती की उपलक्ष में 15 सितम्बर से 2 अक्तूबर 2023 तक “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आह्वान से 1 अक्तूबर को सभी नागरिकों कों देश को स्वच्छ बनाने के लिए 1 घंटा स्वेच्छिक श्रमदान करने की अपील की गई थी। एनटीपीसी लारा द्वारा इस अपील को सफल बनाने के लिए सफाई अभियान की आयोजन किया गया था।



Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE