December 26, 2023   Admin Desk   



डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय में पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर स्वच्छता अभियान का आयोजन

रायपुर Raipur, CG: डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय रायपुर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के अवसर पर स्वच्छता अभियान का आयोजन करते हुए उनका पुण्य स्मरण किया गया। चिकित्सालय के टेलीमेडिसिन हाल में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सुशासन दिवस के अवसर पर अम्बेडकर अस्पताल में प्रातः काल से ही व्यापक स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई। इसके अंतर्गत पंडित जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय एवं अम्बेडकर अस्पताल के प्रवेश द्वार पर मुख्य अतिथि रायपुर उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा ने हाथ में झाडू थामकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। उनके साथ चिकित्सा महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ. तृप्ति नागरिया, अम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एस. बी. एस. नेताम, उप अधीक्षक डॉ. एम. के. साहू, डॉ. मंजू सिंह, डॉ. ज्योति जायसवाल, डॉ. उषा जोशी, डॉ. स्निग्धा जैन, डॉ. वर्षा मुंगटवार, श्रीमती रंजना ध्रुव,डॉ. पी. के. खोडियार, डॉ. विवेक पात्रे,  डॉ. कमलेश जैन एवं डॉ. पीयूष भार्गव समेत चिकित्सालय के सफाई कर्मचारियों ने भी स्वच्छता अभियान में अपनी सहभागिता निभाई। 

 टेलीमेडिसिन हाल में आयोजित कार्यक्रम में विधायक पुरंदर मिश्रा द्वारा चिकित्सालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सुशासन संकल्प एवं स्वच्छता की शपथ दिलाई गई जिसे सभी लोगों ने सस्वर दोहराते हुए शपथ लिया। 

विधायक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्वच्छता का बहुत महत्व है। स्वच्छता के माध्यम से ही स्वस्थ एवं सुंदर राष्ट्र की कल्पना साकार की जा सकती है। राज्य का यह सबसे बड़ा और सबसे अच्छा अस्पताल है जिसे हम भविष्य में और भी बेहतर करने का निरंतर प्रयास करते रहेंगे। उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य के गठन हेतु अटल जी के योगदान को याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर चिकित्सालय के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी काफी संख्या में उपस्थित रहे।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE