January 30, 2024   Admin Desk



आंध्र प्रदेश के कपड़ा उद्योग से भारत टेक्स 2024 में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह

नई दिल्ली New Delhi, India: वस्‍त्र मंत्रालय ने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में तकनीकी वस्त्रों के संबंध में नीतिगत मार्गों को आगे बढ़ाने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार के साथ तकनीकी वस्त्रों पर एक दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया। यह आयोजन इंडियन टेक्निकल टेक्सटाइल एसोसिएशन द्वारा समर्थित था।

भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री राजीव सक्सेना ने तकनीकी वस्त्रों के विभिन्न अनुप्रयोगों के बारे में जानकारी देते हुए तकनीकी वस्त्रों के क्षेत्र में संभावित बाजारों पर जोर दिया। उन्होंने उपस्थित उद्योगों से तकनीकी वस्त्रों के संबंध में अपने विचारों और नवोन्‍मेषिता को अधिक भागीदारी के साथ प्रदर्शित करने के लिए आगामी मेगा इवेंट भारत टेक्स 2024 में भाग लेने का आग्रह किया।

पैनल चर्चा में सर्कुलर इकोनॉमी के लिए रणनीतियों, तकनीकी वस्त्रों में स्थिरता, एग्रोटेक्सटाइल्स, बुनियादी ढांचे के विकास के लिए इंजीनियरिंग अनुप्रयोगों में जियोटेक्सटाइल्स के साथ-साथ भविष्य में तकनीकी वस्त्रों के रुझान जैसे विभिन्न विषयों को शामिल किया गया। यह आयोजन आंध्र प्रदेश सहित भारत के विभिन्न हिस्सों से प्रख्यात वक्ताओं, वैज्ञानिकों, उद्योगपतियों की उपस्थिति को बढ़ाता है।

आंध्र प्रदेश सरकार के उद्योग, बुनियादी ढांचे, निवेश एवं वाणिज्य, सूचना प्रौद्योगिकी और हथकरघा तथा वस्‍त्र मंत्री जी. अमरनाथ ने तकनीकी कपड़ों के महत्व पर जोर दिया और तकनीकी कपड़ों के क्षेत्र में एफडीआई सहित संभावित निवेशकों का स्वागत किया। आंध्र प्रदेश सरकार के हथकरघा और कपड़ा, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की प्रधान सचिव श्रीमती के. सुनीता ने हथकरघा और कपड़ा क्षेत्र में एमएसएमई क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई पहलों का विवरण दिया और तकनीकी कपड़ा उद्योग में उभरते अवसरों का उल्‍लेख किया।

Source: PIB



Related Post

Advertisement



Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE