08 February 2024   Admin Desk



एमिटी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ माठ के एनएसएस इकाई द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ

रायपुर Raipur, Chhattisgarh: एमिटी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ माठ के एनएसएस इकाई द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ 6 फरवरी 2024 को ग्राम मुड़पार में किया गया। इस अवसर पर ग्राम के सरपंच सरजू जी उप सरपंच लक्ष्मण जी पंच जमुना देवी और ग्राम सचिव के साथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीयूष कांत पांडे जी उपस्थित थे। 

कुलपति पांडे जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि एनएसएस का उद्देश ही है स्वयं की सेवा यानी स्व अनुशासन से देश की सेवा करना । उन्होंने स्वयं सेवकों को ग्रामीण अंचल में लिए जा रहे प्रयासों को आगे ले जाने की प्रेरणा दी और कहा की आप लोग देश के भविष्य के नागरिक है , इसलिए आने वाले समाज के निर्माण की जिम्मेदारी आपको लेनी होगी । राष्ट्रीय सेवा योजना का ये विशेष शिविर 12 फरवरी तक रहेगा। इस बीच प्रतिदिन ग्राम सफाई परियोजना के अलावा जागरूकता अभियान , नशा मुक्ति अभियान , नुक्कड़ नाटक , दीवाल पेंटिंग , कानूनी सलाह शिविर, आधुनिक तकनीक की जानकारी , बालिकाओं को स्व सुरक्षा प्रशिक्षण , मानसिक मनोबल प्रशिक्षण , स्वस्थ सेवा शिविर , पशु चिकित्सा शिविर, महिला स्वस्थ संबंधी विशेष शिविर, तथा आधुनिक केचुवा खाद निर्माण प्रशिक्षण के विशेष सत्र आयोजित किए जा रहे है । 

ग्राम मोहरेंगा के पंच और सचिव ने इस आयोजन के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक प्रो प्रसन्न कुमार शर्मा को और कार्यक्रम अधिकारी डा अरुणिमा सुर तथा अभिषेक सिंह को बहुत बहुत बधाई दी और उम्मीद जताया कि भविष्य में ऐसे आयोजन लगातार होते रहेंगे ।



Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE