February 19, 2024   Admin Desk



सरकार का लक्ष्‍य 2047 तक भारत को विकसित राष्‍ट्र बनाना है : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

नई दिल्ली New Delhi, India: केंद्रीय वाणिज्‍य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि सरकार का लक्ष्‍य 2047 तक भारत को विकसित राष्‍ट्र बनाना है और इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। श्री गोयल ने 19 लेटिन अमरीकी और केरिबियाई देशों के पत्रकारों के शिष्‍टमंडल से नई दिल्‍ली में मुलाकात की। 

इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि सरकार का उद्देश्‍य मौजूदा तीन खरब 70 अरब डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था को 2047 तक 30 से 35 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने और देश की खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यापक आर्थिक बुनियादी सिद्धांतों को मजबूत करने और गरीबों के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने के दृष्टिकोण की सराहना की। उन्होंने कहा कि पिछले दशक में सुशासन के साथ-साथ गरीबों के कल्याण की प्रधानमंत्री की समग्र दृष्टि ने भारत को दुनिया की 11वीं से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में बदलने में मदद की है। 

उन्होंने कहा कि भारत 2027 तक तीसरी सबसे बड़ी जीडीपी बनने की राह पर है। श्री गोयल ने कहा कि वर्तमान सरकार के प्रयासों से भारत विदेशी मुद्रा भंडार में दुनिया का चौथा सबसे बड़ा देश बन गया है।

Source: AIR



Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE