24 May 2024   Admin Desk



एनटीपीसी ने नेशनल फिनाले पावर क्विज 2024 और मेधा प्रतियोगिता 2024 का सफलतापूर्वक समापन किया

नई दिल्ली NEW DELHI: एनटीपीसी ने बड़े गर्व के साथ पावर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (पीएमआई), नोएडा में नेशनल फिनाले पावर क्विज 2024 और मेधा प्रतियोगिता 2024 की मेजबानी की, जिसमें कर्मचारियों और उनके परिवारों के बीच सीखने, ज्ञान साझा करने और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की समृद्ध यात्रा का जश्न मनाया गया।

इन स्पर्धाओं में कुल 1,820 टीमों ने हिस्सा लिया, जिसमें 570 टीमों ने पावर क्विज 2024 में और 1,250 टीमों ने मेधा प्रतियोगिता 2024 में हिस्सा लिया।

47 दिनों तक चली इस पावर क्विज का उद्देश्य ऊर्जा क्षेत्र में विकास के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के साथ-साथ कर्मचारियों के बीच सीखने और ज्ञान साझा करने का माहौल तैयार करना है।

एनटीपीसी पावर क्विज़ 2024 के उद्घाटन संस्करण के विजेता एनटीपीसी तेलंगाना से प्राग सूद और एनटीपीसी रामागुंडम से हरमीत बग्गा हैं।

मेधा प्रतियोगिता 2024, चार अलग-अलग श्रेणियों में क्विज़ शामिल किया गया: जूनियर (कक्षा IV से VI), मिडल (कक्षा VII से IX), सीनियर (कक्षा X से XII), और कर्मचारी (पति-पत्नी सहित)। परियोजना और क्षेत्रीय स्तरों पर प्रारंभिक दौर के माध्यम से टीमों का चयन किया गया था।

मेधा प्रतियोगिता 2024 के फाइनल राउंड के विजेता पीयूवीएनएल से नील गोस्वामी और अव्यान गर्ग, ईआर 1 (जूनियर), विंध्याचल से ऋषभ राज और ईशान स्नेही, एनआर (मिडल), विंध्याचल से तन्मय वर्मा और शौर्य दीप, एनआर (सीनियर) और उत्तर कर्णपुरा, ईआर 1 (कर्मचारी) श्रेणी से अरिंदम धर और सत्य रंजन महापात्र हैं।

ग्रैंड फिनाले कार्यक्रमों में कार्यकारी निदेशक (एचआर), सी. कुमार, जीएम (एचआर-ऑपरेशन), वी. जयनारायणन और जीएम (पीएमआई), एस.के. मजूमदार उपस्थित थे। दोनों क्विज  का संचालन मेसर्स ग्रेसेल्स के प्रतिष्ठित क्विजमास्टर गौतम बोस ने किया।

Source: PIB



Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE