11 June 2024   Admin Desk



श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया

नई दिल्ली: श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने आज 11 जून, 2024 को शास्त्री भवन में रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया।

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने देश की सेवा करने का अवसर देने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व और केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के मार्गदर्शन में रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय 2047 तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में वे जल्द ही मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रगति की समीक्षा करेंगी, ताकि इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए अगले पांच वर्षों में “100 दिवसीय कार्य योजना” सहित विभिन्न पहलों की शुरूआत की जा सके।

इससे पहले, श्रीमती पटेल वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री (2021 से हाल ही तक) और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री (2016-2019) का कार्यभार संभाल चुकी हैं। वह पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस, महिला सशक्तिकरण, ओबीसी कल्याण, सड़क परिवहन राजमार्ग और शिपिंग, रेलवे सम्मेलन, ऊर्जा जैसी विभिन्न संसदीय समितियों का भी हिस्सा रही हैं।

Source: PIB



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva