21 June 2024   Admin Desk



एनटीपीसी लारा में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

एनटीपीसी लारा में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह कर्मचारियों ने सह-परिवार समूह योगाभ्यास कर योग दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार द्वारा सभी को योगाभ्यास करने तथा समाज के हितों के लिए दूसरों को भी योगाभ्यास करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई। 

इस वर्ष की थीम “ स्वयं एवं समाज के लिए योग” पर लोगों को संबोधित करते हुए कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार ने कहा योग सिर्फ एक व्यायाम नहीं, नियमित योगाभ्यास करने से मानसिक शांति एवं एकाग्रता में वृद्धि होती है। यह शारीरिक कला हमारे प्राचीन भारत की धरोहर है जो की अब समग्र ब्रह्मांड के सामग्रीक विकास के लिए मार्ग दर्शन कर रहा है। 

उन्होने कहा सभी को रोजाना योगाभ्यास करने के साथ-साथ दूसरों को भी योगाभ्यास करने के लिए प्रेरित करें ताकि समाज भी इससे लाभान्वित हो। इस मौके पर औडियो वार्ता की माध्यम से श्री कुमार ने सभी को नियमित योग करने तथा दूसरों को भी योग करने के लिए प्रेरित करने को अपील की।

इस अवसर पर योग गुरु कुमारी भावना साहू एवं उनकी टीम की प्रत्यक्ष तत्वाधान में विभिन्न प्रकार के योगाशन एवं प्राणायाम की अभ्यास कराया गया।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE