05 July 2024   Admin Desk



पेरिस जाने वाले रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी दो एटीपी स्पर्धाओं में भाग लेंगे

नई दिल्ली NEW DELHI: युवा मामले और खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना के उस अनुरोध को स्‍वीकृति दे दी है, जिसमें उन्होंने स्‍वयं और युगल जोड़ीदार श्रीराम बालाजी को पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों से पहले दो एटीपी टूर स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए सहायता मांगी थी।

रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी अपने कोच और फिजियोथेरेपिस्ट के साथ पेरिस जाने से पहले हैम्बर्ग और उमग में एटीपी 500 स्पर्धाओं में भाग लेंगे।

मिशन ओलंपिक सेल ने निशानेबाजों रिदम सांगवान, सरबजोत सिंह, विजयवीर और अनीश भानवाला के वोल्मेरेंज में ओलंपिक प्रशिक्षण शिविर और चेटौरॉक्स में 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों के दौरान निजी कोच या प्रशिक्षकों से संबंधित खर्चों के लिए सहायता के अनुरोध को भी स्‍वीकृति दे दी है। टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत उनकी हवाई यात्रा, रहने, वीजा और स्थानीय परिवहन का खर्च वहन किया जाएगा।

स्कीट निशानेबाज महेश्वरी चौहान और अनंतजीत सिंह नरुका के अनुरोधों को भी एमओसी ने मंजूरी दे दी है। इन अनुरोधों में इटली के एरेज़ो में निजी कोच रिकार्डो फ़िलिपेली और इटली के कैपुआ में टिरो ए वोलो फ़ाल्को रेंज में एन्नियो फ़ाल्को के साथ प्रशिक्षण के लिए सहायता शामिल है। 

बैठक के दौरान, एमओसी ने ओलंपिक खेलों से पहले 24 दिनों के लिए स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज़ में प्रशिक्षण के लिए स्टीपलचेज़र अविनाश सेबल और पारुल चौधरी के साथ-साथ उनके कोच स्कॉट सिमंस को सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया। 

अन्‍य स्‍वीकृतियों में महिला रिले 4x400 मीटर टीम को उपकरण खरीदने और टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई को जर्मनी के बिबेरच में प्रशिक्षण समर्थन के लिए सहायता शामिल है, जिसमें उपभोग्य सामग्रियों की खरीद और सहायक कर्मचारियों के लिए शुल्क जुड़ा है। 

एमओसी ने पेरिस ओलंपिक के लिए 400 मीटर धाविका किरण पहल, हाई जंपर सर्वेश अनिल कुशारे और शॉट पुटर आभा खटुआ को भी टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल किया है।

Source: PIB



Related Post

Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE