07 July 2024   Admin Desk



भारी बारिश ने चारधाम यात्रा पर लगाया रोक

देहरादून: राज्य में बीते कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं पर भी इसका असर देखने को मिला है। दरअसल, प्रशासन ने भारी बारिश के अलर्ट के बाद चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी है। गढ़वाल कमिश्नर ने चारधाम यात्रा को लेकर निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने श्रद्धालुओं व अन्य यात्रियों को ऋषिकेश से ऊपर ना जाने की दी सलाह दी है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि जो यात्री जिस पड़ाव पर है, वह वहीं पर रुकें उसके आगे ना जाएं। 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग ने आज यानी 7 जुलाई के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये निर्देश जारी किए हैं। प्रशासन ने आज के लिए यात्रा ना करने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने कुंमाऊ मंडल में रेड अलर्ट और गढ़वाल मंडल में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। बता दें कि बीते दिनों से हो रही बारिश की वजह से राज्य की मदांकनी, पिंडर, अलकनंदा और गंगा सहित अन्य नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

यात्रियों को दी गई सलाह

दरअसल, हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर जाते हैं। इसके देश के कोने-कोने से श्रद्दालु हजारों किलोमीटर का यात्रा तय करके यहां पर पहुंचते हैं। वहीं उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश की वजह से कई हादसे देखने को मिले हैं।

भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कई रास्ते भी बंद हो गए हैं। वहीं प्रशासन की ओर से भी लोगों को लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। बारिश की वजह से लोगों को नदियों और नालों के पास ना जाने की हिदायत दी जा रही है। इसके अलावा अनावश्यक यात्रा ना करने के भी निर्देश दिए गए हैं।



Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE