16 August 2024   Admin Desk



संयुक्‍त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय ने विभिन्‍न स्‍थानों पर पूरे जोश और देशभक्ति की भावना के साथ 78 वां स्‍वतंत्रता दिवस मनाया

संयुक्‍त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय ने विभिन्‍न स्‍थानों पर पूरे जोश और देशभक्ति की भावना के साथ 78वां स्‍वतंत्रता दिवस मनाया। आबूधाबी में भारतीय दूतावास, दुबई में महावाणिज्‍य दूतावास और पूरे क्षेत्र के विभिन्‍न सामुदायिक केंद्रो में इस अवसर पर ध्‍वजारोहण समारोह, सांस्‍कृतिक कार्यक्रम और अधिकारियों के संबोधन हुए।

अबूधाबी में भारतीय दूतावास में राजदूत संजय सुधीर ने ध्‍वजारोहण किया। उन्‍होंने अपने संबोधन में भारत की महत्‍वपूर्ण प्रगति और संयुक्‍त अरब अमीरात के साथ भारत के संबंध मजबूत होने का उल्‍लेख किया। श्री सुधीर ने भारत को विश्‍व की पांचवी सबसे बडी अर्थव्‍यवस्‍था बनने और प्रौद्योगिकी तथा अंतरिक्ष क्षेत्र में विकास सहित भारत की आर्थिक उपलब्‍धियों पर बल दिया। दुबई के महावाणिज्‍य दूतावास में वाणिज्‍यदूत सतीश कुमार सिवन ने ध्‍वजारोहण समारोह और सांस्‍कृतिक गतिविधियों सहित कई कार्यक्रमों की अध्यक्षता की।

मिशन प्रमुखों ने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने में योगदान के लिए संयुक्‍त अरब अमीरात में करीब भारतीय समुदाय के 35 लाख लोगों की सराहना की।

स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में भारतीय समुदाय की भागीदारी से दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों और अरब देशों में भारतीय संस्‍कृति की जीवंत मौजूदगी का पता चलता है।

Source: AIR



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva