30 August 2024   Admin Desk



डाक विभाग ने सभी डाक क्षेत्रों में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया

नई दिल्ली NEW DELHI: डाक विभाग ने गुरुवार को पूरे देश के डाक क्षेत्रों में पूर्ण उत्साह और एकता की भावना के साथ खेल श्रृंखलाओं के कार्यक्रमों के आयोजन द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया। इस अवसर पर डाक विभाग के कर्मचारियों ने वॉलीबॉल, कैरम, शतरंज और रस्साकशी और प्लैंक प्रतियोगिता जैसी सुरुचिपूर्ण चुनौतियों सहित कई आउटडोर और इनडोर खेल गतिविधियों में भाग लिया। इन कार्यक्रमों का उद्देश्य सौहार्द, टीमवर्क और समावेशिता की भावना को बढ़ावा देना था, जो एक मजबूत खेल भावना और फिटनेस संस्कृति को प्रोत्‍साहन देने के लिए विभाग की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

फिट इंडिया मूवमेंट के साथ कदम से कदम मिलाते हुए, देश भर के डाक कर्मचारियों ने फिट इंडिया शपथ ली, जिसमें स्वास्थ्य और शारीरिक गतिविधि के प्रति उनके समर्पण को रेखांकित किया गया। डाक विभाग द्वारा यह पहल अपने कर्मचारियों की स्वस्थ जीवनशैली को प्रोत्साहित करने के लिए व्यापक प्रयासों  का एक हिस्सा है।

डाक विभाग की खेलों को समर्थन देने की पुरानी परंपरा रही है और यह राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी का समर्थन करता है।

अपने कर्मचारियों के बीच खेलों को बढ़ावा देने के अलावा, डाक विभाग ने डाक टिकट संग्रह के माध्यम से भारत की खेल विरासत का उत्‍सव मनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। विभाग ने ओलंपिक खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और महान खेल हस्तियों जैसी थीम्‍स पर कई स्मारक टिकट जारी किए हैं, जिससे देश के एथलीटों का उत्‍साहवर्धन होता है और उन्‍हें प्रेरणा मिलती है।

डाक विभाग राष्ट्रीय खेल दिवस 2024 की सफलता में भाग लेने और योगदान देने वाले सभी कर्मचारियों के प्रति अपनी हार्दिक सराहना व्यक्त करता है।

Source: PIB



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva