07 September 2024   Admin Desk



कांगेर वैली अकादमी (Kaanger Valley Academy) में शिक्षक दिवस का आयोजन हुआ

रायपुर RAIPUR,CG: गुरुवार 5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के अवसर पर कांगेर वैली अकादमी में शिक्षक दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के मुख्य संरक्षक स्वरूप चंद जी जैन उपस्थित रहे। 

यह कार्यक्रम विद्यालय चेयरमैन संजय जैन, सचिव श्रीमती राखी जैन, विद्यालय के निदेशक के. मोहंती, प्राचार्य अबिजित दास, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आशीष कुशवाहा एवं विद्यालय के शिक्षक- शिक्षिकाओं की गरिमामय उपस्थिति में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर अंतरसदनीय लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें रूबी सदन के छात्राओं के द्वारा बंगाली नृत्य, सफायर सदन के छात्राओं के द्वारा मराठी नृत्य, एमरल्ड सदन के छात्राओं के द्वारा राजस्थानी नृत्य घुमर एवं सिट्रन सदन के छात्राओं के द्वारा पंजाबी नित्य भांगड़ा प्रस्तुत किया गया।

इस नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रूबी सदन, द्वितीय द्वितीय स्थान पर सफायर सदन, तृतीय स्थान पर एमरल्डसदन एवं चतुर्थ स्थान पर सिट्रीन सदन रहा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने शिक्षक की भूमिका एवं विद्यार्थियों की प्रगति पर प्रकाश डालते हुए समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ प्रेषित किया। अंत में विद्यालय के निदेशक के द्वारा वर्तमान समय में  शिक्षणअधिगम प्रक्रिया में होने वाली समस्याओं पर प्रकाश डाला गया।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva