09 September 2024   Admin Desk



विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रियाद में खाड़ी सहयोग परिषद देशों और ब्राजील के विदेश मंत्री से आपसी बातचीत की

विदेश मंत्री सुब्रह्मयम जयशंकर ने खाड़ी सहयोग परिषद देशों और ब्राजील के विदेश मंत्री से रियाद में आपसी बातचीत की। विदेश मंत्री खाड़ी सहयोग परिषद के विदेश मंत्रियों की पहली बैठक में भाग लेने के लिए रियाद में हैं।

सउदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान के साथ बैठक में डॉक्‍टर जयशकर ने आपसी संबंधों की प्रगति की समीक्षा की। दोनों नेताओं ने वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया। डॉक्‍टर जयशंकर ने श्री फरहान को भारत आने का निमंत्रण भी दिया।

डॉक्‍टर जयशंकर ने कुवैत के विदेश मंत्री अब्‍दुल्‍लाह अली अल-याह्या से भेंट के दौरान भविष्‍य में आपसी संबंधों को प्रगाढ करने और शीघ्र ही संयुक्‍त आयोग की बैठक करने के बारे में चर्चा की।

डॉक्‍टर जयशंकर और बहरीन के विदेश मंत्री अब्‍दुल्‍लाआतिफ-बिन-रशीद-अल जयानी के साथ बैठक में आपसी संबंधों की समीक्षा की गई। उन्‍होंने बहरीन में भारतीय समुदाय के महत्‍वपूर्ण योगदान की प्रशंसा की और जल्‍द ही संयुक्‍त आयोग की बैठक करने पर सहमति व्‍यक्‍त की।

ओमान के विदेश मंत्री बदर-अलबुसायदी और डॉक्‍टर जयशंकर के बीच वार्ता के दौरान भारत और ओमान के बीच रणनीतिक साझेदारी प्रगाढ करने पर चर्चा हुई।

डॉक्‍टर जयशंकर ने ब्राजील के विदेश मंत्री माउरो वियेरा से भी भेंट की। इस दौरान जी-20, ब्रिक्‍स और यूक्रेन संघर्ष सहित कई बहुपक्षीय मुद्दों पर चर्चा हुई।

Source: AIR



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva