29 September 2024   Admin Desk



5,000 रायपुरवासी स्वस्थ दिल के लिए एनएच वाकाथन में भाग लिया

रायपुर RAIPUR,CG,INDIA: एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल प्रदेश का विख्यात हॉस्पिटल है। विगत 13 वर्षों से एनएच वल्कथॉन के माध्यम से हृदय देखभाल में वॉकिंग के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया, एनएच वल्कथॉन का मुख्य उद्देश्य है विश्व हृदय दिवस में हृदय को  स्वस्थ्य बनाये रखने में शारीरिक गतिविधि की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में समाज को जागरूक बढ़ाना है।

एनएच वल्कथॉन का आयोजन रायपुर शहर में शहीद भगत सिंह चौक से 28 सितंबर 2024 प्रातः 6 बजे प्रारंभ किया गया। जिसमे शहर के सभी वर्ग बैंक, पी एस यू, कॉर्पोरेट्स के लोगों ने हृदय को स्वस्थ्य रखने की जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए भाग लिया। कार्यक्रम में 5000 से अधिक प्रतिभागियों ने एक लक्ष्य को साधते हुए पैदल चलने में अदुतीय सफलता प्राप्त की। अस्पताल के फैसिलिटी डायरेक्टर श्री अजीत कुमार बेलमकोण्डा एवं वरिष्ठ अस्पताल अधीक्षक डॉ अक्षय क़िलेदार ने एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल की पूरी टीम विश्व हृदय दिवस को पूरी निष्ठा के साथ सफल बनाया।

अजीत कुमार ने प्रतिभागियों से वार्ता करते हुए हृदय रोगों को रोकने के लिए नारायणा हृदयालय समूह के हृदय देलभाल के प्रति संकल्प और नियमित शारीरिक गतिविधि की महत्वपूर्ण भूमिका पर ज़ोर दिया। अजीत कुमार बैलमकोण्डा ने कहा “ मुझे यह देखकर गौरवंचित महसूस हो रहा है कि इतने सारे लोग स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए एकत्र हुए है “

कार्यक्रम में एमएमआई नारायणा हॉस्पिटल के हृदय रोग विभाग एवं अन्य डॉक्टरों ने उपस्थिति दी और हृदय स्वास्थ्य की जागरुकता को बढ़ाने के लिए एक जुट हुए। डॉक्टरों में विशेषतः डॉ एस एस पाढ़ी, डॉ सुनील गौनियाल, डॉ पी के हरि, डॉ किंजल बख्शी, डॉ स्नेहिल गोस्वामी, डॉ मोहम्मद वसीम ख़ान, डॉ प्रशांत माधारीय, डॉ. रघुवेन्द्र ओझा, डॉ राकेश चंद, डॉ अरुण अंडपन, डॉ धर्मेश लैड अवाम अन्य डॉक्टरजैसे डॉ. प्रदीप शर्मा इमरजेंसी मेडिसिन एवं तरुण मिश्राएंडोक्राइनोलॉजिस्टने भाग लिया। सबकी मौजूदगी ने हृदय रोगों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में डॉक्टरों के मरीज़ों के प्रति कर्तव्य का प्रमाण दिया।

इस कार्यक्रम का प्रारंभ फ्लैग होस्टिंग में विशेष अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह आई पी एस, ट्रैफिक AIG संजय शर्मा एवं अन्य मौजूद अतिथियों द्वारा किया गया। और आगे सम्मान की घड़ी में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल द्वारा के पी एस स्कूल से आशुतोष त्रिपाठी, महेन्द्र स्पंज से मनोज अग्रवाल, एनटीपीसी से एस कि घोष, यू एच गोखे, विलास मोहंती, एटी ज्वेलर्स से शांति बरड़ईया, प्रवीण जैन, आईबीसी 24 से संजय शर्मा, माय एफ़एम से शाज़ी लुकज़, टाइम्स ऑफ़ इंडिया से राकेश निगम, सायाजी होटल से उमेश उननी कृष्णन, रिश्ते गिफ्ट से प्रवीण जैन, जस्ट थिंक से ओम साहू, ऐश मीडिया से सतीश को स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मान प्रदान किया गया। 

अंततः एम एम आई नारायणा हॉस्पिटल से मार्केटिंग हेड सतनाम सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री एवं सुपरिंटेंडेंट ऑफ़ पुलिस का आभार व्यक्त किया और वोट ऑफ़ थैंक्स के साथ कार्यक्रम का समापन किया।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva