Home >> Business

03 October 2024   Admin Desk



इस्पात मंत्रालय ने ‘स्वच्छता ही सेवा 2024’ अभियान के समापन का उत्सव मनाया और विशेष अभियान 4.0 का शुभारंभ किया

नई दिल्ली NEW DELHI,BHARAT: इस्पात मंत्रालय ने आज उद्योग भवन के स्टील रूम में आयोजित एक समारोह में ‘स्वच्छता ही सेवा 2024’ अभियान के सफल समापन का उत्सव मनाया। इस कार्यक्रम में संयुक्त सचिव संजय रॉय, संयुक्त सचिव अभिजीत नरेंद्र और उप सचिव सुभाष कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इस विशेष अवसर को मनाने के लिए इस्पात मंत्रालय के कई अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।

इस समारोह का मुख्य आकर्षण मंत्रालय के सफाई मित्रों को कार्यालय परिसर में साफ-सफाई और स्वच्छता बनाए रखने में उनके अमूल्य योगदान के लिए सम्मानित करना था। इन व्यक्तियों को कार्यस्थल पर स्वस्थ और स्वच्छ वातावरण बनाने की दिशा में उनके समर्पित प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम के एक विशेष खंड में, इस्पात मंत्रालय ने जमीनी स्तर पर उत्कृष्ट कार्य के लिए पृथक फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री अभय राज सिंह और गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल (जीजीएसएसएस) की प्रधानाध्यापिका सुश्री शीतल के प्रयासों को भी मान्यता दी। विशेष रूप से वंचित बच्चों के बीच स्वच्छता और साफ - सफाई को बढ़ावा देने में उनके योगदान की सराहना की गई। मंत्रालय ने युवा पीढ़ी को राष्ट्र के भविष्य के रूप में पहचानते हुए उनमें ऐसे मूल्यों को स्थापित करने के महत्व को रेखांकित किया।

‘स्वच्छता ही सेवा 2024’ अभियान के समापन के साथ, इस्पात मंत्रालय ने अपनी अगली स्वच्छता संबंधी पहल *विशेष अभियान 4.0* की शुरुआत की भी घोषणा की। 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2024 तक चलने वाला एक महीने का यह अभियान, अपने कार्यालयों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में स्वच्छता को बढ़ावा देने के साथ-साथ सरकारी कार्यों के तहत लंबित मामलों को कम करने पर ध्यान केन्द्रित करेगा। इस पहल के माध्यम से, मंत्रालय कुशल प्रशासन और कामकाज संबंधी स्वच्छ वातावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

इस्पात मंत्रालय अपनी सभी पहलों में स्वच्छता और पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के अपने लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्ध है। ‘स्वच्छता ही सेवा 2024’ अभियान ने न केवल जागरूकता लाई है बल्कि विभिन्न स्तरों पर कार्रवाई को प्रेरित किया है, जिससे भावी पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ और स्वस्थ भारत सुनिश्चित हुआ है।

Source: PIB



Photo Gallery

Related Post

Advertisement


Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva