14 October 2022   Admin Desk



सशस्‍त्र बल युद्ध हताहत कल्‍याण कोष में योगदान के लिए मां भारती के सपूत वेबसाइट का शुभारंभ

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज नई दिल्‍ली मे राष्‍ट्रीय समर स्‍मारक परिसर में आयोजि‍त एक समारोह में सशस्‍त्र बल युद्ध हताहत कल्‍याण कोष में योगदान के लिए मां भारती के सपूत के नाम से एक वेबसाइट का शुभारंभ किया। यह कोष तीनों सेनाओं के लिए है जिसका उपयोग सैन्‍य कार्रवाई में शहीद हुए या गंभीर रूप से घायल हुए तीनों बलों के कर्मियों के परिवारों को तत्‍काल वित्तीय सहायता देने के लिए किया जाता है।

वेबसाइट का शुभारंभ करने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि सुरक्षा किसी भी समाज के लिए सर्वोच्‍च है और जांबाज सैनिकों और उनके परिवारों के कल्‍याण के प्रति समाज के सभी वर्गों की महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी है। उन्‍होंने देशवासियों से इस पहल से जुड़ने और बहादुर सैनिकों के कल्‍याण के लिए इसमें योगदान करने की अपील की।

इस अवसर पर रक्षा मंत्री ने शहीदों और दिव्‍यांग सैनिकों के निकट परिजनों का अभिनन्‍दन किया। कई युद्ध में शामिल सैनिकों के माता-पिता और रिश्‍तेदार इस अवसर पर उपस्थित रहे। लोकप्रिय अभिनेता अमिताभ बच्‍चन ने वीडियो संदेश में शहीदों के परिवारों के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया तथा लोगों से आगे आने और इस कोष में योगदान करने का आह्वान किया।

अमिताभ बच्‍चन इस पहल के सद्भावना दूत हैं। कोई भी व्‍यक्ति या कोई भी संगठन www.maabharatikesapoot.mod.gov.in वेबसाइट के माध्‍यम से इस कोष में वित्‍तीय योगदान कर सकता है। Source: AIR Title in English: India: Bharat: Maa Bharati Ke Sapoot website launched for contribution to Armed Forces War Casualty Welfare Fund.



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva