30 October 2022   Admin Desk



नौसेना कमांडरों का इस वर्ष का दूसरा सम्मेलन कल नई दिल्ली में शुरू होगा

नई दिल्ली: नौसेना कमांडरों का इस वर्ष का दूसरा सम्मेलन कल नई दिल्ली में शुरू होगा। हिन्द महासागर क्षेत्र और विश्व के अन्य भागों में सुरक्षा से संबंधित घटनाक्रमों को देखते हुए इस सम्मेलन का विशेष महत्व है। यह सम्मेलन नौसेना कमांडरों को सैन्य- रणनीतिक स्तर पर समुद्री सुरक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श का अवसर उपलब्ध कराता है। हिन्द महासागर क्षेत्र और विश्व के अन्य भागों में सुरक्षा से संबंधित घटनाक्रमों को देखते हुए इस सम्मेलन का विशेष महत्व है।

रक्षा मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा कि चार दिन के सम्मेलन के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर नौसेना कमांडरों से बातचीत करेंगे। प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल अनिल चौहान तथा सेना और वायुसेना प्रमुख भी नौसेना कमांडरों से बातचीत करेंगे।

सम्मेलन के दौरान नौसेना प्रमुख अन्य नौसेना कमांडरों के साथ पिछले कुछ महीनों में नौसेना की संचालनगत, मानव संसाधन विकास, प्रशिक्षण और प्रशासनिक तथा अन्य गतिविधियों की समीक्षा करेंगे। भविष्य की योजनाओं पर भी विचार-विमर्श होगा। समग्र क्षेत्र की भू-रणनीतिक स्थिति और इससे निपटने के लिए नौसेना की तैयारियों पर भी विचार किया जाएगा। Source: AIR Title in English: This year's Naval Commanders' 2nd Conference begins in New Delhi tomorrow.



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva