31 October 2022   Admin Desk



पीथमपुर में 4 नवम्बर को एक जिला-एक उत्पाद और राज्य स्तरीय रोजगार दिवस समारोह

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 4 नवम्बर को धार जिले के पीथमपुर में एक जिला-एक उत्पाद और राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के स्थापना दिवस पर इस वर्ष 7 दिवसीय कार्यक्रम हो रहे हैं। एमएसएमई विभाग के सचिव पी. नरहरि ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस से तैयारियों की समीक्षा की। औद्योगिक निवेश एवं प्रोत्साहन विभाग के सचिव जॉन किंग्सले, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक धार सहित विभागीय जिला अधिकारी उपस्थित थे।

सचिव नरहरि ने बताया कि जिला मुख्यालयों में होंने वाले कार्यक्रम में विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं में वित्तीय वर्ष 2022-23 में जिले में लाभान्वित हुए हितग्राहियों को आमंत्रित कर स्वीकृति और वितरण पत्र जन-प्रतिनिधियों से दिलवाये जायेंगे। आद्योगिक निवेश एवं प्रोत्साहन और एमएसएमई विभाग द्वारा प्रदेश में कार्यक्रम किये जा रहे हैं।

"एक जिला-एक उत्पाद" से संबंधित गतिविधियों में एमएसएमई विभाग के एक जिला-एक उत्पाद वाले जिलों ग्वालियर, कटनी शिवपुरी, रतलाम, विदिशा, सागर तथा छतरपुर के साथ ही औद्योगिक निवेश विभाग के तहत अन्य सभी जिलों में भी कार्यक्रम होंगे और प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी। बायर-सेलर मीट की जायेगी। संबंधित बैंक एवं विभाग सहभागी होंगे। कार्यक्रम में जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। सभी कार्यक्रम स्थापना दिवस की थीम पर आधारित होंगे। Title in English: Madhya Pradesh Bhopal: One District One Product and State Level Employment Day celebrations on 4th November in Pithampur.



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva