May 27, 2023   Admin Desk



MP News: संजीवनी क्लीनिक इलाज में मददगार रहेंगे : कृषि मंत्री पटेल

भोपाल Bhopal : किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री  कमल पटेल ने हरदा में मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक के भवन और विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि हरदा में शहर के मध्य जिला चिकित्सालय होने एवं शहर के चारों दिशाओं में संजीवनी क्लीनिक के बन जाने से आमजन को इलाज में मदद मिलेगी। हरदा के वार्ड नंबर 29 में 25 लाख की लागत से संजीवनी क्लीनिक तथा 2 करोड़ 35 लाख 68 हजार रूपये की लागत से लगभग 4 किलोमीटर सीमेंट-कांक्रीट सड़कों का निर्माण होगा।

मंत्री पटेल ने कहा कि जिला चिकित्सालय हरदा में इलाज की बेहतर सुविधा सरकार द्वारा की गई है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि मरीजों को अनावश्यक रूप से दूसरे शहरों में रेफर नहीं किया जाये। जिला चिकित्सालय में ही बेहतर इलाज मुहैया कराया जाये। मंत्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक के बन जाने से शहर के चारों कोनों में सामान्य उपचार की सुविधा मिलने लगेगी। आम व्यक्ति को अनावश्यक रूप से जिला चिकित्सालय तक आने की आवश्यकता नहीं होगी।

मंत्री पटेल ने बताया कि सरकार ने गरीब कल्याण के लिये जन-हितैषी निर्णय लेते हुए अवैध कालोनियों को वैध करने का अभूतपूर्व निर्णय लिया है। सरकार ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में एक करोड़ से अधिक महिलाओं को लाभांवित करने के लिये चयन किया है, जिसमें हरदा की 90 हजार से अधिक बहनें शामिल हैं। सरकार ने सीखो कमाओ योजना को प्रारंभ कर युवाओं के लिये रोजगार के बेहतर अवसर सृजित करने का महत्वपूर्ण कार्य किया है। इसमें युवाओं को ट्रेनिंग के दौरान ही 10 हजार रूपये तक का स्टायपेंड प्राप्त होगा।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE