03 June 2023   Admin Desk



UP News: G20 जनभागीदारी कार्यक्रम अंतर्गत रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

* विभिन्न रंगों और फूलों से बनाई रंगोली आसपास के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है - अजय पाण्डेय

लखनऊ/संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ Lucknow: कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय भारत सरकार के अधीन संचालित जन शिक्षण संस्थान सा.नि. लखनऊ द्वारा  01 जून 2023 से 15 जून 2023 तक G20  के अंतर्गत जन भागीदारी कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें निदेशक सौरभ कुमार खरे के निर्देशन में जननायक सुजीत पाण्डेय मेमोरियल ट्रस्ट के सहयोग से  02 जून 2023 को पाण्डेय काम्प्लेक्स मोहनलालगंज  में संचालित असिस्टेंट ड्रेस मेकर एवं ब्यूटी केयर असिस्टेंट के प्रशिक्षणार्थियों के मध्य रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 04 टीमों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया । जिसमे असिस्टेंट ड्रेस मेकर की छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तो ब्यूटी केयर असिस्टेंट की टीम ने  द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम  में मुख्य अतिथि व्यापार मंडल अध्यक्ष मोहनलालगंज व चेयरमैन प्रतिनिधि अजय पाण्डेय सत्यम  ने बालिकाओं पुरस्कृत कर उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि रंगोली का महत्व सिर्फ साज-सज्जा के लिए ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक स्तर पर भी है। रंगों के सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव को विज्ञान और विभिन्न चिकित्सा पद्धतियों ने भी माना है। विभिन्न रंगों और फूलों से बनाई रंगोली आसपास के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है। कार्यक्रम का संचालन जन शिक्षण संस्थान के कार्यक्रम अधिकारी  अवधेश कुमार ने किया।

वहीं जनपद लखनऊ के धर्मावत खेडा में निशा, भटपुरा से विनीता समेसी से धनपति पारा से अंचला देवी सराय अलीपुर से किरन् ने  संचालित प्रशिक्षण केंद्रों पर प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम में प्रशिक्षिका मंजू वर्मा , मानसी शर्मा प्रिया गुप्ता सहित 50 महिलाओं/ बालिकाओं ने प्रतिभागी किया।




Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva