06 June 2023   Admin Desk



UP News: मिशन हैं योगी आदित्यनाथ, नेतृत्व में सशक्त व सुरक्षित राज्य बना यूपी : डॉ. राजेश्वर सिंह

* अजय टू योगी आदित्यनाथ' पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बोले डॉ. राजेश्वर सिंह, सीएम योगी के नेतृत्व में विकास की गाथा लिख रहा यूपी

लखनऊ/संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ Lucknow: आज उत्तर प्रदेश को देश का सबसे सुरक्षित व उन्नत राज्य के रुप में जाना जाता है। योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश से क्राइम को पूरी तरह समाप्त किया और देश की सबसे सशक्त राज्य के रुप में स्थापित किया। सीएम योगी 25 वर्ष की उम्र में देश के सबसे युवा सांसद बने, 2017 में वो यूपी के सीएम बने, उन्होंने अपने 6 वर्ष के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश को बदल दिया। ये बातें सरोजनीनगर से भाजपा विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहीं। सीएम योगी के 51वें जन्मदिन के मौके पर शांतनु गुप्ता द्वारा रचित 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' पुस्तक का विमोचन किया गया। इसमें डॉ. राजेश्वर सिंह के साथ पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, जी-20 ब्रांड एम्बेसडर स्क्वाड्रन लीडर तूलिका रानी और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार भी उपस्थित रहे।

शहीद पथ स्थिति सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल में आयोजित इस कार्यक्रम में डॉ. राजेश्वर सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि पहले यूपी में न सड़कें थी न एक्सप्रेस वे थे, मात्र तीन शहर में मेट्रो थी, केवल चार एयरपोर्ट थे, जीडीपी के मामले में यूपी देश में छठे स्थान पर था। जब से सीएम योगी ने प्रदेश की बागडोर संभाली है, प्रदेश उन्नति कर रहा है, आज हम एयरपोर्ट की संख्या के मामले में देश के पहले स्थान पर हैं, आज प्रदेश में 5 अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट समेत 21 हवाईअड्डे हैं। देश में सबसे अधिक मेट्रो उत्तर प्रदेश में है।

सरोजनी नगर विधायक ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश क्राइम, गुंडाराज, माफियाराज, भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता था लेकिन योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों-माफियाओं के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया। आज देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश यूपी है। सीएम योगी ने प्रदेश में ऐसा वातावरण बनाया कि आज अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने में डर नहीं लगता है। डॉ. सिंह ने योगी की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएम योगी की नीतियों से प्रभावित होकर विदेशी कंपनियां यूपी में निवेश कर रही हैं। हाल ही में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट हुआ जिसमें 40 से अधिक देशों ने हिस्सा लिया, 33.50 करोड़ का निवेश आया और 19 हजार एमओयू साइन हुए। सीएम योगी ने व्यापार को सुलभ बनाने का काम किया है।

अपने संबोधन में डॉ. सिंह ने कहा कि सीएम योगी प्रदेश में युवाओं के नवाचार व स्टार्टअप्स को प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने यूपी को 'अवसर की भूमि' बनाया। जितने अवसर यूपी में हैं उतने किसी अन्य राज्य में नहीं है। बच्चों को हर सुविधा-संसाधन उपलब्ध हो रहे है, स्कूलों का कायाकल्प हो रहा है, शिक्षा बजट को बढ़ा है, युवाओं को डिजिटली साक्षर बनाया जा रहा है, इंफ्रास्ट्रक्चर का तेजी से विकास हो रहा है। सीएम योगी का लक्ष्य यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना है। योगी आदित्यनाथ रियल लाइफ हीरो हैं। सीएम योगी मोंक विथ ए मिशन हैं, उनके पास विजन है। योगी भगवा पहनते हैं, भगवा रंग वीरता और त्याग का प्रतीक है। वे सही मायने में संत हैं, त्यागी हैं, पूजनीय हैं, समाज के आदर्श हैं। उन्होंने प्रदेश से अपराधियों माफियाओं का सफाया किया, व्यापार को बढ़ावा दिया, युवाओं को उनके सपने पूरे करने के लिए प्रोत्साहित किया, जनता को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराया।

किताब के बारे में चर्चा करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि इस किताब में योगी आदित्यनाथ की विचारधारा, उनके जीवन व चरित्र का बेहतरीन चित्रण किया गया है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक छोटे से गांव में पैदा होने से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने तक के जीवन और संघर्ष की कहानी है। बच्चे इस किताब को पढ़ें और अपने रियल लाइफ हीरो के बारे में जानें जो जनता की सेवा के लिए समर्पित हैं। हम सौभाग्यशाली हैं कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।




Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva