11 June 2023   Admin Desk



Sarangarh Bilaigarh: त्रिस्तरीय पंचायती आम व उप चुनाव : नाम वापसी की अंतिम तिथि 12 जून

सारंगढ़ बिलाईगढ़ Sarangarh Bilaigarh: छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग अंतर्गत त्रिस्तरीय पंचायतों का आम व उप निर्वाचन अंतर्गत नाम निर्देशन पत्र 9 जून को स्वीकार के बाद अभ्यर्थिता से नाम वापसी की अंतिम तिथि 12 जून 2023 को अपरान्ह 3 बजे तक है। साथ ही उसी दिन नाम वापसी के बाद निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर निर्वाचन प्रतीकों का आबंटन किया जाएगा। 

प्रतीक आबंटन के तुरंत बाद 12 जून को ही निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन भी किया जाएगा। मतदान (यदि आवश्यक हुआ) 27 जून 2023 को सुबह 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जिले के सारंगढ़ जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत दुर्गापाली, बरभांठा (अ) और टिमरलगा में सरपंच, खुडुभांठा के वार्ड 2 और मुड़वाभांठा के वार्ड 15 में पंच, बरमकेला जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत बारादावन में सरपंच और कोकबहाल के वार्ड 14 में पंच पद के लिए निर्वाचन किया जाएगा। 

इसी प्रकार बिलाईगढ़ जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत बालपुर और अमलडीहा में सरपंच और देवसागर के वार्ड-4 में पंच के लिए निर्वाचन होगा। ग्राम पंचायत टेढ़ीभदरा में आम निर्वाचन अंतर्गत सरपंच और वार्ड-1 से 10 तक में पंच पद के लिए निर्वाचन होगा।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva