04 July 2023   Admin Desk



CG NEWS: कलिंगा विश्‍वविद्यालय ने डॉक्‍टर दिवस पर डॉक्‍टरों को किया सम्‍मानित

रायपुर RAIPUR: कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत में एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान है। यह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में विश्वास रखता है। इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, भारत के महान चिकित्सक डॉ. बिधान चंद्र रॉय के जन्म और निर्वाण के अवसर पर कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा हर साल 1 जुलाई को डॉक्टर दिवस मनाया जाता है।

इस वर्ष कलिंगा विश्वविद्यालय ने 01 जुलाई 2023  को डॉक्टर दिवस के अवसर पर पांच डॉक्टरों को उनके समाज के कल्याण और स्वास्थ्य के प्रति योगदान और समर्पण के लिए सम्मानित किया जिनमें आरंग के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. के.एस. राय, होम्योपैथिक डॉक्टर डॉ. नीता शर्मा, दंत चिकित्सक डॉ. अभिषेक मिश्रा,  मंदिर हसौद सप्तगिरि अस्पताल के निदेशक डॉ. डी. किरण  और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील देवांगन को स्मृति चिन्ह और हैंड सैनिटाइज़र (कलिंगा विश्वविद्यालय के पेटेंट के तहत तैयार) देकर सम्मानित किया।

कलिंगा विश्वविद्यालय के मुख्य कुलानुशासक और एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. ए. विजयानंद, सहायक प्रोफेसर और उप डीन छात्र कल्याण शेख अब्दुल कादिर ने डॉक्टरों को सम्मानित किया। कलिंगा टीम के अन्य सदस्यों में स्टाफ नर्स कुलदीप सिंह बंजारे और डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर के कंप्यूटर ऑपरेटर तोशन तारक शामिल थे। सभी उपस्थित डॉक्टरों ने कलिंगा विश्वविद्यालय के प्रति आभार व्यक्त किया और विश्वविद्यालय के लिए शुभकामनाएं दीं।



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva