July 11, 2023   Admin Desk   



CG NEWS: मितानिनों को हर माह मिलेगा 2,200 रूपए मानदेय

बिलासपुर BILASPUR: स्वास्थ्य मितानिनों को पहली बार राज्य में 2200 रूपए मानदेय दिया जायेगा। चालू वित्तीय वर्ष में 1 अप्रैल से यह राशि उन्हें प्रदान की जायेगी। जिले की 2,642 मितानिनों को इस बढ़े हुए मानदेय का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य सेवाओं के बदले नियमित रूप से दिए जा रहे प्रोत्साहन राशि के अतिरिक्त यह मानदेय स्वीकृत किया गया है। 

कलेक्टर सौरभकुमार ने आज जिला कार्यालय में मितानिनों के प्रतिनिधि मण्डल से मुलाकात कर राज्य सरकार की ओर से इस आशय के जारी आदेश की प्रतियां सौंपी और उन्हें और उत्साह के साथ बेहतर काम करने के लिए शुभकामनाएं दी। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट भाषण में इस आशय की घोषणा की थी। फिलहाल मितानिन कल्याण कोष के अंतर्गत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह स्वीकृति प्रदान की गई है। 

इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ अजय अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ. राजेश शुक्ला, डीपीएम पियूली मजूमदार सहित मितानिन संघ की जिला अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी मरावी, जिला समन्वयक गीता बंजारे, मस्तूरी समन्वयक हीरालाल यादव, एमटी लक्ष्मी मरावी, राजू श्रीवास तखतपुर, कमलेश पटेल एवं शकुन्तला साहू कोटा, संतोषी पात्रे बिल्हा, एसपीएस आशा सोनवानी, लता साहू एवं एमटी सरोज यादव उपस्थित थीं। 

मितानिनों के प्रतिनिधि मण्डल ने मानदेय बढ़ाने और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के प्रति आभार जताया है।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE