30 July 2023   Admin Desk



UP NEWS: बच्चे उच्च शिक्षित होकर समाज के उत्थान में अपना अहम योगदान दें : कुवर हरिवंश सिंह

लखनऊ/संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ LUCKNOW: राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद कुवर हरिवंश सिंह ने कहा कि समाज के युवाओं एवं बच्चों हाथों में अब तलवार की बजाए कलम होनी चाहिए। जिससे वह उच्च शिक्षित होकर समाज के उत्थान में अपना अहम योगदान दें सके। 

पूर्व सांसद श्री सिंह रविवार को संगठन की पूर्वी उप्र की कार्यकारिणी बैठक को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। दिन रविवार को सरोजनीनगर के स्कूटर इण्डिया चौराहा स्थित डीवीएसआर होटल में आयोजित इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर हरिवंश सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज का इतिहास हमेशा त्याग का रहा है। उन्होने इसके लिए भगवान राम और सबरी के मिलन का उदाहरण देते हुए क्षत्रियों से समाज के सभी तबको को गले लगाने की अपील की। पूर्व सांसद ने समाज में व्याप्त दहेज, नशा खोरी इत्यादि कुरीतियों को त्याग कर बालिकाओं को उच्च शिक्षा दिलाने का आवहान किया। 

संगठन की जिला इकाई द्वारा आयोजित इस प्रान्तीय कार्यकारिणी बैठक में निर्णय लिया गया कि राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के भव्य भवन व समाज की छात्राओं के लिए छात्रावास का निर्माण कराएगा। जिसके लिए सरकारी कीमत पर जमीन आवंटित कराने के लिए शीघ्र ही एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेगा। 

बैठक को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रिटायर्ड आईएएस वीके सिंह, राष्ट्रीय वरिष्ठ महामंत्री राघवेन्द्र सिंह राजू, महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष पद्मिनी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष प्रीत कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह चौहान, प्रदेश महामंत्री मनोज सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता शिव शंकर सिंह ‘शंकरी’, जिला संरक्षक राकेश कुमार सिंह बब्लू, जिलाध्यक्ष कुंवर विनोद सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये। 

इस मौके पर संगठन के जिला कोशाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, विधि प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष पंकज सिंह एडवोकेट, संगठनमंत्री राजवीर सिंह एवं जितेन्द्र प्रताप सिंह बब्लू के अलावां पूर्वी उप्र इकाई के 40 जिलों के जिलाध्यक्ष व बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे। 



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva