02 August 2023   Admin Desk



सरोजनीनगर को यूपी की मॉडल विधानसभा के रूप में स्थापित करना मेरा लक्ष्य : डॉ. राजेश्वर सिंह

लखनऊ/संवाददाता-सन्तोष उपाध्याय

लखनऊ LUCKNOW: देश की उन्नति युवाओं की सफलता पर निर्भर है। हमारे बच्चों में जोश, प्रतिभा व असीमित क्षमता है। बच्चे बेफ्रिक व निडर होकर बड़े सपने देखें, बड़े लक्ष्य निर्धारित करें और सफलता की ऊंची उड़ान भरें, उनके सपनों को पूरा करने और उनकी हरसंभव मदद करने के लिए हम संकल्पित हैं। डॉ. राजेश्वर सिंह सोमवार को एक बार फिर बच्चों का मार्गदर्शन करने, उन्हें प्रेरित-प्रोत्साहित करने के लिए उनके बीच पहुंचे। मौका था कटिहार मार्केट लतीफ नगर स्थित मां तारा इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग एंड पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के शुभारंभ का। सरोजनीनगर विधायक ने इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। यहां उन्होंने बच्चों से मिलकर उनके सपनों के बारे में चर्चा की तथा प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी को लेकर मार्गदर्शन भी किया।

बच्चों को उद्बोधित करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि देश में यूपीएससी के 1000 पदों के लिए करीब 11 लाख छात्र-छात्राएं आवेदन करते हैं। लगभग 21 लाख बच्चे नीट का एग्जाम देते हैं और उसमें से लगभग 1 लाख एक हजार बच्चे ही सफल हो पाते हैं। आने वाले समय में मेडिकल, इंजीनियरिंग, बैंकिंग, आईएएस जैसे सभी प्रतियोगिताएं कठिन होती जाएंगी, ऐसे में बच्चों के लिए आवश्यक है कि वो अभी से अपनी तैयारी शुरू करें। छात्र जीवन में समय की अहम भूमिका होती है, लक्ष्य निर्धारित कर टाइम मैनेजमेंट से कार्य करेंगे तो अवश्य ही सफल होंगे।

कार्यक्रम में डॉ. राजेश्वर सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति व महान वैज्ञानिक एपीजे अब्दुल कलाम, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, प्रसिद्ध उद्योगपति नारायण मूर्ति के संघर्षों और सफलताओं का भी जिक्र किया। इस कार्यक्रम में मां तारा इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग एंड पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के संचालक अतुल सिंह संचालक, प्रबंधक आनंद वर्मा, आशीष कटियार समेत बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

इसी क्रम में डॉ. राजेश्वर सिंह ने ग्राम सभा कल्ली पूरब के टिकरा में ग्राम प्रधान राम खेलवान रावत द्वारा आयोजित 'चाय की चर्चा' कार्यक्रम में हिस्सा लिया जहां मोदी-योगी सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों के साथ-साथ सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों पर चर्चा हुई। इस दौरान विधायक ने गांव के 11 मेधावी बच्चों को प्रोत्साहन राशि व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। यहां सरोजनीनगर विधायक ने गांव में खेल व अन्य आवश्यक संसाधनों को उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया।

कार्यक्रम में पार्षद प्रतिनिधि मनोज रावत, शंकरी सिंह, सद्गुरु, प्रधान श्री कृष्ण रावत, संतोष रावत, दिलीप रावत समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।




Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva