10 August 2023   Admin Desk



LUCKNOW: असीमित ऊर्जा, अपार क्षमता और प्रबल इच्छाशक्ति से परिपूर्ण है हमारे देश का युवा, इनका प्रोत्साहन हमारा दायित्व: डॉ. राजेश्वर सिंह

लखनऊ संवाददाता-संतोष उपाध्याय 

लखनऊ LUCKNOW: राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर में युवाओं के लिए रोजगार अवसर के नए द्वार खोले गए। बुधवार को खंड विकास कार्यालय में सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह और क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लखनऊ द्वारा संयुक्त रूप से एक अद्वितीय रोजगार मेला आयोजित किया गया। 

यह कार्यक्रम युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान करने, उनको प्रोत्साहित करने व क्षेत्र के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था। इस मौके पर विधायक ने युवाओं का मार्गदर्शन व प्रोत्साहित किया। 

उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं में असीमित ऊर्जा, अपार क्षमता और प्रबल इच्छा है। हर युवा के मन में सपने होते हैं, उसे साकार करने, उन्हें सही दिशा व संसाधन उपलब्ध कराना हमारा दायित्व हैं ताकि उन्हें रोजगार व प्रगति के निरंतर नए अवसर मिलते रहें। इस मेले में सूर्या एलईडी बल्ब, रैपिडो, एलआईसी इंडिया, एचबीडी फाइनेंस, टाटा मोटर्स लखनऊ और थर्ड आई सिक्योरिटी जैसी देश की 12 कंपनियां युवाओं का चयन करने के लिए पहुंची थी। मेले में 1587 युवाओं ने सहभगिता की जिनमें से 403 युवाओं का चयन हुआ। 

डॉ. राजेश्वर सिंह ने व्यक्तिगत रूप से 5 चयनित उम्मीदवारों को प्रमाण-पत्र प्रदान किया। इस दौरान विधायक ने कहा कि हमारे युवा देश का भविष्य हैं, पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम योगी के नेतृत्व में उप्र के युवाओं को निरंतर रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। 

उन्होंने युवाओं से अपने कर्तव्यों का पालन करने तथा देश के विकास में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने काकोरी ट्रेन एक्शन के शहीद क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि दी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का योगदान व बलिदानों का भी उल्लेख किया। 

इस दौरान डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा शुरू की गई अनूठी पहल 'तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई' के माध्यम वहां उपस्थित 1,000 लोगों को निशुल्क भोजन भी उपलब्ध कराया गया।




Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva