13 August 2023   Admin Desk



UP NEWS: 'आपका विधायक, आपके द्वार': लतीफ नगर में सुनीं गई जनसमस्याएं

* चार मेधावियों को किया गया सम्मानित

लखनऊ संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ LUCKNOW: राजधानी के सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर कृत-संकल्पित हैं, उनका लक्ष्य सरोजनीनगर को सर्वोत्तम​ विधानसभा के रुप में स्थापित करना है। वो जनता से नियमित संवाद कर, जनसमस्याओं को सुन उसके निस्तारण के लिए प्रयासरत रहते हैं। इसके लिए साप्ताहिक तौर पर क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में जनसुनवाई शिविर 'आपका विधायक, आपके द्वार' का आयोजन किया जाता है। यह जनसुनवाई शिविर एक ऐसे सेतु के रूप में कार्य करता है जिसके माध्यम से जनता की बात, समस्या, विचार और सुझाव सीधे विधायक तक पहुंचाती है।

जनसुनवाई शिविर में सक्रिय दिखी टीम राजेश्वर- रविवार को ग्राम लतीफ नगर में लगे 37वां 'आपका विधायक-आपके द्वार' जनसुनवाई शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामीण अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। शिविर में जनता के बीच पहुंची विधायक की टीम उनकी समस्या के समाधान के लिए सक्रिय दिखी, टीम के सदस्यों ने जनता से सहजतापूर्वक संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनीं। शिविर में प्राप्त 90 समस्याओं के शीघ्र व प्रभावी निस्तारण का सकारात्मक आश्वासन दिया गया। साथ ही क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों से भी ग्रामीणों को अवगत कराया। इसके अलावा राशन कार्ड, पेंशन कार्ड आदि बनवाने के लिए फॉर्म भी भरे गए।

'गांव की शान'- मेधावियों का सम्मान- साथ ही 'गांव की शान' अभियान के अंतर्गत मेधावियों को सम्मानित करने के क्रम में इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली गांव की 2 मेधावी छात्राओं गरिमा द्विवेदी (79.8%) व जान्हवी गुप्ता (68.2%) तथा 2 मेधावी छात्रों विशाल विश्वकर्मा (68%) व सर्वजीत राजपूत (64%) को साइकिल, घड़ी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। लतीफ नगर निवासी 85 वर्षीय रामादेवी से भी विधायक की टीम के सदस्यों ने मुलाकात की और उन्हें अंगवस्त्र व सहायता राशि देकर सम्मानित किया।

'तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई' के माध्यम से कराया गया भोजन- इस दौरान माता तारा सिंह जी की प्रेरणा से आरंभ हुए 'तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई' के माध्यम से 250 से अधिक लोगों को ताजा व स्वादिष्ट भोजन भी उपलब्ध कराया गया। लोगों ने डॉ. राजेश्वर सिंह की इस अनूठी पहल की जमकर सराहना की। इस रसोई के माध्यम से प्रतिदिन दो बार पराग चौराहा निकट विधायक कार्यालय और लोकबंधु अस्पताल में निराश्रितों और असहायों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।




Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva