26 September 2023   Admin Desk



Prime Minister Narendra Modi ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम भारत की महिलाओं की शक्ति को किया समर्पित

नई दिल्ली NEW DELHI: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम भारत की महिलाओं की शक्ति को समर्पित है। आज गुजरात में राज्य भाजपा द्वारा आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार जीवन के हर क्षेत्र में महिलाओं के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए आरक्षण सुनिश्चित करना उनकी सरकार की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने आर्थिक और राजनीतिक क्षेत्र में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए समरस पंचायत पहल, पानी पंचायत और मिशन मंगलम सहित गुजरात सरकार की गई कई अन्‍य पहलों का जिक्र किया। श्री मोदी ने कहा कि गुजरात में डेयरी उद्योग से 35 लाख से अधिक महिलाएं जुड़ी  हुई हैं।

संसद में ऐतिहासिक महिला आरक्षण विधेयक पारित करने के लिए केन्‍द्र सरकार की सराहना करने के लिए प्रदेश भाजपा ने नारी वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया था।

श्री मोदी गुजरात के दो दिन के दौरे पर हैं। वे कल अहमदाबाद में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 20 साल पूरा होने के अवसर पर आयोजित एक समारोह की अध्यक्षता करेंगे और कल जनजातीय जिले छोटा उदेपुर में 5200 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

Source: AIR



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva