30 September 2023   Admin Desk



CG NEWS: Mats University: मैट्स विश्वविद्यालय में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन हुआ

रायपुर RAIPUR: मैट्स विश्वविद्यालय अपनी शैक्षिक एवं सामाजिक दायित्वों के निर्वहन में अपनी अमूल्य भूमिका का निर्वाह करते हुए विश्वविद्यालय के नवप्रवेशी विद्यार्थियों हेतु ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया। जिसमें विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के नवप्रवेशी विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।  कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा में दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मैट्स विश्वविद्यालय की कुलाधिपति गजराज पगारिया थे उन्होंने अपने उद्बोधन में छात्रों को कॉलेज की पढ़ाई के साथ नैतिक मूल्यों की शिक्षा पर भी बल देने को कहा उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा यदि हम सकारात्मक विचारधारा के साथ किसी कार्य को यदि करते हैं तो वह निश्चित ही सफल होता है तथा सकारात्मक सोच को उन्होंने एक ऐसा सौदा बताया जिनका मुनाफा सदैव फायदे के रूप में होता है । विद्यार्थियों को उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया । 

तत्पश्चात मैट्स विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर केपी यादव ने विद्यार्थियों को उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को नूतन प्रयोग करते रहने चाहिए तथा उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को कॉलेज की पढ़ाई के साथ यूपीएससी तथा पीएससी जैसे परीक्षाओं की तैयारी करने की सीख प्रदान की । 

मैट्स विश्वविद्यालय के कुल सचिव गोकुलानंद पंडा ने नवप्रवेशी विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा से विश्वविद्यालय शिक्षा में आने पर जो बदलाव आते हैं उस पर प्रकाश डाला तथा उन्होंने कहा कि आपको जो मित्र कॉलेज में मिलेंगे वह ता उम्र आपके काम आएंगे तथा उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन स्टाफ तथा वरिष्ठ विद्यार्थियों का सहयोग सदैव नव प्रवेशी विद्यार्थियों के लिए रहेगा इसका आश्वासन दिया । 

तत्पश्चात मैट्स विश्वविद्यालय मैट्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ऐ. जे. खान ने मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया द्वारा प्रदत्त चांसलर स्कॉलरशिप तथा फ्री बस सुविधा की विस्तृत जानकारी नव प्रवेशी विद्यार्थियों को दी तथा उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थी जीवन एक बार गुजर जाने पर वापस नहीं आता इसलिए जो मौके हमें मिले हैं उन्हें पूर्णता उपयोगी बनना चाहिए तथा सदैव सकारात्मक सोच के साथ प्रयत्न करना चाहिए व उन्होंने छात्रों को प्रेरक कहानी भी सुनाई। 

इस अवसर पर विभिन्न संकायों के विद्यार्थियों द्वारा अपना अनुभव साझा किया गया।  तथा विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं के लिए आभार प्रकट किया गया।  इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के विभाग अध्यक्ष तथा विद्यार्थियों की उपस्थिति रही कार्यक्रम की सफल संचालन मैट्स कॉलेज की सहायक प्राध्यापिका सुश्री शिल्पी आभा टोप्पो ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन मैट्स कॉलेज के सहायक प्राध्यापिका डॉक्टर अयंतिका पाल द्वारा किया गया कार्यक्रम के सफल आयोजन व नव प्रवेशी छात्रों को मैट्स विश्व विद्यालय के महानिदेशक प्रियेश पगारिया ने शुभकामना प्रेषित किए।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva