08 October 2023   Admin Desk



वायुसेना दिवस के मौके पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने वायुसेना कर्मियों और उनके परिवारों को बधाई दी

नई दिल्ली NEW DELHI: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वायुसेना दिवस पर वायुसेना कर्मियों और उनके परिवारों को बधाई दी है।

राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि वायुसेना नई ऊंचाइयों को छू रही है। उन्होंने कहा कि हमारी वायुसेना चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए हमेशा तैयार रहती है और देश को इस पर गर्व है। राष्ट्रपति मुर्मू ने यह भी कहा कि वायुसेना के जांबाजों के कारण हमारा वायु-क्षेत्र सुरक्षित है और वे मानवीय सहायता में भी हमेशा अग्रणी रहे हैं।

उप-राष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि वायुसेना के बहादुर पुरुष और महिला कर्मी हवाई क्षेत्र की निगरानी कर देश की संप्रभुता और सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को अपने वायु सेना कर्मियों के शौर्य, समर्पण और निष्ठा पर गर्व है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि वायुसेना की सेवा और बलिदान के कारण ही हमारा हवाई-क्षेत्र सुरक्षित है।

वायुसेना दिवस का आयोजन वायु सेना के गठन की स्मृति में किया जाता है। वायु सेना का गठन 1932 में आज ही के दिन किया गया था। इस अवसर पर देशभर में शानदार परेड और अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

Source: AIR



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva