October 22, 2023   Admin Desk   



CG NEWS: 'संगठन-2023' का समापन समारोह, एमिटी विश्वविद्यालय

रायपुर RAIPUR: संगठन-2023, एमिटी विश्वविद्यालय में हर साल बड़े उत्साह के साथ मनाया जाने वाला एक महीने का मेगा कार्यक्रम, बुधवार को मार्च-पास्ट, छात्रों के सांस्कृतिक शो और पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हुआ। 

12 सितंबर को संगठन की उद्घाटन में, पूरे विश्वविद्यालय के छात्र एथलीटों ने बहु-खेल प्रतियोगिता में भाग लिया। समारोह की अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) पीयूष कांत पांडे ने की. इनडोर और आउटडोर प्रतियोगिताओं जैसे विभिन्न खेल आयोजनों में शतरंज, टेबल टेनिस और क्रिकेट शामिल थे, साथ ही 100 मीटर, 200 मीटर और 4x100 मीटर रिले, लंबी कूद, शॉट पुट और डिस्कस थ्रो आयोजित किए गए थे।  

प्रो. पांडे ने अपने समापन भाषण में एमिटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. अशोक के. चौहान की सराहना की। उन्होंने कहा, "खेल छात्रों को विपरीत परिस्थितियों का सामना करना सिखाते हैं।" उन्होंने स्पष्ट किया कि संगठन एक खेल आयोजन है जो हर किसी को दूसरों के साथ अच्छा सहयोग करना सिखाता है। प्रोफेसर पांडे ने छात्रों और कर्मचारियों के साथ एक कहानी साझा की, जिसमें प्रगति और विकास के खिलाफ काम करने के बजाय इसके लिए काम करके योगदान देने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। 

प्रो. (डॉ.) सुमिता दवे, उप प्रो-कुलपति (अकादमिक) ने कहा कि खेलों में जीत और हार दोनों अपरिहार्य हैं। उन्होंने छात्रों को पाठ्यक्रम और एथलेटिक्स दोनों के लिए समय निकालने की सलाह दी। प्रो. (डॉ.) सुरेंद्र रहमतकर, उप प्रो-कुलपति (प्रशासन) ने कहा कि सभी खेल प्रतिभागियों को खेलों में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया जाता है। 

एमिटी बिजनेस स्कूल ने 209 अंक, 13 स्वर्ण पदक, 7 रजत पदक और 6 कांस्य पदक के साथ वार्षिक खेल प्रतियोगिता जीती। एमिटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी 190 अंक और 7 स्वर्ण, 10 रजत और 10 कांस्य के साथ दूसरे स्थान पर है। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में योग्य छात्रों को 90 पदक, 30 स्वर्ण, 30 रजत और 30 कांस्य प्रदान किए गए। समारोह में 'रेडियो एमिटी रायपुर' के एंड्रॉइड मोबाइल ऐप भी शुभारंभ किया गया। 

समापन समारोह में छात्रों ने विभिन्न आनंददायक सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दीं । छात्रों के नृत्य प्रदर्शन में, ओणम, दुर्गा पूजा, गणेश चतुर्थी, रज, जन्माष्टमी, महा शिवरात्रि, गणगौर, हिंदू नववर्ष और नवरात्रि सभी शामिल हैं। सांस्कृतिक प्रतियोगिता में एमिटी लॉ स्कूल ने गणेश चतुर्थी नृत्य प्रस्तुत कर प्रथम पुरस्कार, एमिटी स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग ने गणगौर नृत्य प्रदर्शन कर द्वितीय पुरस्कार और एमिटी बिजनेस स्कूल ने दुर्गा पूजा नृत्य प्रदर्शन कर तृतीय पुरस्कार जीता। 

कुलसचिव डॉ. सुरेश ध्यानी ने आभार जताया तथा छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. प्रसन्न कुमार शर्मा ने संगठन 2023 की रिपोर्ट प्रस्तुत की। डॉ. शर्मा ने संगठन समिति के सभी लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस विशाल आयोजन को सफल बनाने के लिए इतना समय और प्रयास किया। समापन समारोह में विश्वविद्यालय के सभी डीन, निदेशक, संस्थान और विभाग प्रमुख, संकाय, कर्मचारी और छात्र शामिल हुए। 



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE