31 October 2023   Admin Desk



CG NEWS: मैट्स विश्वविद्यालय द्वारा सामाजिक सहभागिता कार्यक्रम संपन्न

रायपुर RAIPUR: मैट्स विश्वविद्यालय के मैट्स स्कूल ऑफ लाइब्रेरी साइंस विभाग द्वारा सामाजिक कार्य के तहत आउटरिच कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस अवसर पर लाइब्रेरी साइंस के विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ भागीदारी की।

छात्रों के लिए अकादमिक गतिविधियों के साथ-साथ सामाजिक कार्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया। लाइब्रेरी साइंस विभाग द्वारा सामाजिक संस्था बढ़ते कदम, संजीवनी वृद्धाश्रम कोटा रायपुर में यह आयोजन किया गया और छात्रों को उनसे समय साझा करने का अवसर दिया गया। जिसमें छात्रों ने मिलकर वार्तालाप और उनके साथ विभिन्न गतिविधियों के साथ मनोरंजन किया गया।

कार्यक्रम का संचालन सहायक प्राध्यापक संजय शाहजीत द्वारा सामाजिक सहभागिता के उद्द्रेश्य के बारे में विस्तार से विवरण प्रस्तुत किया गया, साथ ही लाइब्रेरी साइंस के विभागाध्यक्ष डाॅ. कल्पना चन्द्राकर ने विश्वविद्यालय और विभाग का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया साथ ही उनसे विश्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे प्रयास के बारे में विचार साक्षा किये। छात्रों द्वारा भी वृद्धजनों के समक्ष अपने प्रस्तुति में डांस और संगीत कला का प्रदर्शन किया और उनसे अंताक्षरी के माध्यम से मनोरंजन किया। आश्रम के वरिष्ठ नागरिकों की भागीदारी छात्रों के लिए बहुत ही सकारात्मक रहा।

इस अवसर पर मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया, महानिदेशक प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो.डाॅ. के.पी. यादव, उपकुलपति डाॅ. दीपिका ढांढ, कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा, ने इस आयोजन की सराहना की एवं विद्यार्थियों को  प्रोत्साहित किया। साथ ही लाइब्रेरी साइंस विभाग के शिक्षकगण सहायक प्राध्यापक लाकेश कुमार साहू, सहायक ग्रंथपाल गिरधारी लाल पाल का कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग रहा।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva