22 November 2023   Admin Desk



मऊ रेलवे जंक्शन से मुंबई के लिए 22 नवम्बर को शुरू होगी नई ट्रेन

लखनऊ संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा के प्रयासों से एवं अनुरोध पर पूर्वांचल में खासतौर से मऊ रेलवे जंक्शन से सीधे मुम्बई के लिए नई ट्रेन चलाने की मंजूरी मिल गयी है। बुधवार 22 नवम्बर 2023 के दिन मऊ रेलवे जंक्शन से मुंबई के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन का उदघाटन रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा नई दिल्ली से वर्चुअली प्रतिभाग कर किया जायेगा और ट्रेन को अपरान्ह 03ः15 बजे हरी झण्डी दिखाकर संचालित करेंगे। यह ट्रेन मऊ जंक्शन से शुरू होकर मोहम्मदाबाद गोहना, आजमगढ़, शाहगंज, जौनपुर, प्रयागराज से होकर मुंबई जाएगी। इससे मुम्बई जाने वाले इस क्षेत्र के लोगों को ट्रेन की बेहतरीन सुविधा मिलेगी। 

इस अवसर पर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा उद्घाटन कार्यक्रम में मऊवासियों का प्रतिनिधित्व करेंगे। ए.के. शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद को भारत सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। मऊवासियों की मुम्बई यात्रा को सुगम बनाने के लिए मैंने स्वयं भारत के रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को मऊ जनपद से मुंबई के लिए एक नई रेलगाड़ी चलाने का पत्र लिखकर अनुरोध किया था। मेरे अनुरोध पर इस नई साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलगाड़ी को चलाने की मंजूरी दी गई है।रेलमंत्री वैष्णव ने इसकी जानकारी स्वयं मुझे फोन पर दी। मंत्री ए.के. शर्मा ने इसके लिए प्रधानमंत्री एवं रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का मऊवासियों की ओर से हृदय से धन्यवाद् किया है। 

मंत्री ए.के. शर्मा ने बताया कि वर्तमान में पूर्वाेत्तर रेलवे के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के जनपद मऊ- शाहगंज- मुंबई वाया प्रयागराज-कानपुर रेलखंड पर मुंबई जाने हेतु एक मात्र ट्रेन गोदान एक्सप्रेस संचालित है, जो कि  मऊ से मुंबई तक वाया प्रयागराज, कानपुर, आगरा, कोटा, रतलाम, सूरत होकर जाती है। यात्रियों की अधिकता से इस रूट पर एक नई ट्रेन संचालित किये जाने की आवश्यकता रही हैं, जिसको अब मंजूरी मिल गई है। 

मंत्री शर्मा ने बाताया कि उनके आग्रह पर ही 22 नवम्बर 2023 दिन बुधवार को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव इस ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, जिसके साक्षी हम सब पूर्वांचलवासी बनेंगे।

मंत्री एके शर्मा ने कहा कि इस नई रेल गाड़ी के चलने से पूर्वांचल के विकास को और गति मिलेगी। यात्री सुविधा के साथ ही मऊ एवं पूर्वांचल से होने वाले व्यापार को गति मिलेगी और उद्योग में सुधार होगा।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva