29 November 2023   Admin Desk



CG NEWS: कोलंबिया में 23वॉं फाऊण्डेशन डे मनाया गया

रायपुर RAIPUR: जनप्रगति एजुकेशन सोसायटी संचालित कोलंबिया शिक्षण समूह द्वारा 23वॉं फाऊण्डेशन डे मनाया गया। इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष किशोर जादवानी ने कहा कि किसी ऊँचाई पर पहुंचना जितना कठिन है उतना ही कठिन उसे कायम रखना भी है। किसी संस्थान की सफलता केवल प्रदत्त किये जाने वाले सुविधाओं या संसाधनों से नही होती, बल्कि विद्यार्थियों से किये जाने वाले व्यवहार पर निर्भर करती है, क्योंकि विद्यार्थी को अध्यापन के अलावा शोध एवं अनुसंधान के लिए भी प्रेरित करना एवं आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करना भी संस्थान का कर्तव्य है, जिस पर संस्थान के कर्मचारी हमेशा खरे उतरे हैं, अर्थात टीम भावना ही सफलता का मूलमंत्र है। उन्होने शिक्षकों को 11 सूत्रीय नियमों का पालन कर विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास की दिशा में शत-प्रतिशत देने का आव्हान किया। 

उन्होंने विगत 22 वर्षों की विभिन्न उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संस्थान द्वारा समय समय पर शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक स्टाफ के कौशल उन्नयन हेतु विभिन्न शासकीय एवं स्वशासी संस्थाओं द्वारा प्रायोजित कार्यशालाओं एवं संगोश्ठियों  का आयोजन किया जाता है। इसके अलावा विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हो चुका है, जिसमे उच्चतम वार्षिक पैकेज 10 लाख का रहा है। संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा उपलब्धियों की परंपरा को कायम रखते हुए जी पैट तथा उपलब्धियों का सफर अनवरत जारी है। 

उपाध्यक्ष विजय जादवानी ने कहा कि किसी भी कार्य की सफलता उसे रूचिपूर्वक संपादित करने पर निर्भर करती है।

सचिव हरजीत सिंह हुरा ने संस्थान की सफलता मे निस्वार्थ भावना से कार्य करने के लिए सभी शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक सहयोगियों का आभार व्यक्त किया जिसके फलस्वरूप आज कोलंबिया शिक्षण समूह ने एक नई ऊंचाई प्राप्त की है।

स्थापना दिवस समारोह के दौरान समूह के चुनिंदा शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक को  उल्लेखनीय कार्यों के लिए पुरस्कृत किया गया, तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम व मनोरंजक स्पर्धाओं का आयोजन किया गया।



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva