December 08, 2023   Admin Desk



MP NEWS: विद्युत मंत्रालय भारत सरकार सचिव ने मध्यप्रदेश पॉवर सेक्टर के कार्यों की सराहना

भोपाल Bhopal, MP: भारत सरकार विद्युत मंत्रालय के सचिव पंकज अग्रवाल ने मध्यप्रदेश के पॉवर सेक्टर में विद्युत उपभोक्ताओं के हित में चलाई जा रही योजनाओं और विद्युत प्रणाली सुदृढ़ीकरण के लिए आरडीएसएस योजनान्तर्गत किये जा रहे विकास कार्यों की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सरल संयोजन पोर्टल के माध्यम से ढाई दिन के भीतर उपभोक्ताओं को घर बैठे नवीन कनेक्शन मिलना अनूठी पहल है। श्री अग्रवाल ने आरडीएसएस योजना में सर्वे से लेकर भुगतान करने की मानवीय हस्तक्षेप रहित सूचना प्रौद्योगिकी आधारित व्यवस्था की सराहना की। श्री अग्रवाल को कंपनी द्वारा इनहाउस विकसित की गई सूचना प्रौद्योगिकी एप्लीकेशन्स और एप की जानकारी और कार्यों से अवगत कराया गया।

पंकज अग्रवाल ने मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी मुख्यालय स्थित कंपनी के केन्द्रीकृत कॉल सेन्टर 1912 एवं स्काडा कंट्रोल सेन्टर का अवलोकन किया। श्री अग्रवाल ने अवलोकन के दौरान उपभोक्ताओं को प्रदाय की जा रही विद्युत आपूर्ति, ट्रिपिंग और फॉल्ट की निगरानी, रेस्टोरेशन की प्रक्रिया और मॉनीटरिंग व्यवस्था के साथ ही उपभोक्ता शिकायतों को दर्ज करने और त्वरित निराकरण की प्रक्रिया का अवलोकन किया और स्काडा कन्ट्रोल सेन्टर एवं कॉल सेन्टर की व्यवस्था की सराहना की। 



Related Post

Advertisement



Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE