10 December 2023   Admin Desk



CG NEWS: कोलंबिया के कलर्स में विद्यार्थियों ने दी धमाकेदार प्रस्तुती

* बी. फार्म एवं एम. फार्म के टॉपर्स को स्वर्ण पदक प्रदान किया गया

रायपुर Raipur, CG: कोलंबिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा संचालित फार्मेसी, इंजीनियरिंग, नर्सिंग, बी. एड. एवं साइंस एंड कॉमर्स संकाय के लिए आयोजित वार्षिकोत्सव कलर्स का आयोजन संस्थान प्रांगण में किया गया। 

वार्षिकोत्सव के उदघाटन अवसर पर छालीवुड के प्रख्यात कलाकार एवं धरसींवा विधान सभा क्षेत्र के निर्वाचित विधायक रामानुज शर्मा उर्फ़ अनुज शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि अपने उदबोधन में कहा कि किसी भी संस्थान के लिए यह अत्यंत गौरव का विषय है कि उनके विद्यार्थी न केवल अपने अध्ययन के द्वारा, अपितु सभी क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर संस्था का नाम रोशन करते हैं। कोलंबिया संस्थान के सभी महाविद्यालय उत्तरोत्तर प्रगति के आयाम स्थापित कर रहे है, यह भी हर्ष का विषय है कि फार्मेसी संकाय की स्नातक पाठ्यक्रम को नेशनल बोर्ड ऑफ़ अक्क्रेडिटेशन नई दिल्ली द्वारा 2025 तक की मान्यता प्राप्त हुई है तथा फार्मेसी संकाय को विभिन्न रेगुलेटरी अथॉरिटीज द्वारा वित्तीय अनुदान भी प्राप्त हुआ है जिससे अनुसन्धान के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य संभव है, मुझे यह जान कर प्रसन्नता हो रही है कि कोलंबिया संस्थान के फार्मेसी संकाय द्वारा तीन बार अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का सफलता पूर्वक आयोजन किया जा चूका है, मैं इसके लिए संस्थान प्रबंधन एवं उनकी टीम को शुभकामनाए देता हूँ तथा यह भी आशा करता हूँ कि संस्थान उत्तरोत्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर हो। 

कैलाश चंद्र शर्मा की स्मृति में द्वारा बी फार्म 2019-2023 एवं एम फार्म 2021-2023 के टॉपर्स को स्वर्ण पदक उनके परिवार के सदस्यों द्वारा प्रदान किया गया।

विदित हो कि वार्षिकोत्सव हमेशा से ही मनोरंजन कल्पनाशीलता व सृजनात्मकता का प्रतीक है जिसमे संस्थान में अध्ययनरत विद्यार्थियों को अपनी अंदर की प्रतिभा को निखारने का अवसर प्राप्त होता है। 

संस्थान के अध्यक्ष किशोर जादवानी ने अपने स्वागत उदबोधन में मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य के अलावा सभी का वार्षिकोत्सव में स्वागत करते हुए संस्थान की सफलता का श्रेय संस्थान के कर्मचारियों की समर्पण भावना को देते हुए कहा, कि इसी भावना के चलते आज संस्थान ने एक नई ऊंचाई प्राप्त की है तथा मध्य भारत के अलावा पूरे देश में भी कोलंबिया का नाम है जिसका कारण संस्थान द्वारा विद्यार्थियों के लिए अकैडमिक्स के अलावा अनेकानेक गतिविधियों का आयोजन किया जाना है। 

संस्थान के सचिव हरजीत सिंह हुरा ने अपने अध्यक्षीय उदबोधन में फैकल्टी सिलेक्शन और टीम बिल्डिंग का महत्व बतलाते हुए कहा कि फैकल्टी की एक अच्छी टीम किसी भी अकादमिक संस्थान को ऊंचाइयों तक ले जा सकती है, उन्होंने स्टूडेंट्स को उनके अचीवमेंट्स पर बधाइयाँ दी। 

तत्पश्चात संस्थान द्वारा संचालित फार्मेसी, इंजीनियरिंग, बी एड, साइंस एंड कॉमर्स एवं  नर्सिंग के प्राचार्यों द्वारा वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। मंच पर संस्थान के उपाध्यक्ष विजय जादवानी के अलावा विभिन्न संकायों के प्राचार्यगण भी उपस्थित थे।  

कार्यक्रम की शुरुआत परंपरागत सरस्वती वंदना से हुईए तत्पश्चात मुख्य अतिथि एवं संस्थान प्रबंधन द्वारा प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रमों की श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए संस्थान की विभिन्न संकायों के विद्यार्थियों ने अनेकानेक धमाकेदार प्रस्तुतियां दी जिसमे ग्रुप डांस के तहत प्राची एंड ग्रुप ने परांदा  तेरा करदा कमल नी पर, रिचा व ग्रुप ने आँखे खुली हो या बंद रीमिक्स पर ग्रुप डांस, तुषार एंड ग्रुप ने तुमसे मिल के दिल का है जो हाल क्या कहे रीमिक्स, छत्तीसगढ़ मैय्या रीमिक्स पर मधु एंड ग्रुप, दिव्या एंड ग्रुप ने माई भवानी, सोनल एंड ग्रुप ने गोविन्द बोलो हरी गोपाल बोलो पर ग्रुप डांस, नीलिमा एंड ग्रुप ने राजस्थानी नृत्य आओ पधारो बैसा रीमिक्स पर ग्रुप डांस, जीतिका एंड ग्रुप ने बंगाली, पंजाबी, मराठी एवं गुजराती रीमिक्स डुएट डांस के अंतर्गत प्रतिभा एवं निधि ने शेप ऑफ़ यू रीमिक्स पर डुएट, सुयश सिन्हा ने स्वागतम कृष्णा पर सोलो डांस, दिव्या साहू एवं कुणाल साहू ने छलिया तेरी ओर पर डुएट, वार्शिका सोनी ने सत्यम शिवम सुंदरम पर सोलो सांग पर परफॉरमेंस दिया जिसने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।  

इसके अलावा बी फार्म, एम् फार्म, डी फार्म, नर्सिंग बी एड एवं डी एल एड तथा साइंस एंड कॉमर्स  संकायों के विद्यार्थी को स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर का पुरस्कार भी दिया गया। इस मौके पर अन्य विद्यार्थियों के अलावा अभिभावक काफी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। 

वार्षिकोत्सव के दरम्यान संस्थान द्वारा आनंद मेला का भी आयोजन किया गया था। जनप्रगति एजुकेशन सोसाइटी के कोषाध्यक्ष रविंदर सिंह हुरा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। 



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva