18 December 2023   Admin Desk



LUCKNOW: चौथे चरण में पहुंची सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग, विधायक डॉ राजेश्वर सिंह ने किया 'वॉलीबॉल चैंपियनशिप' का शुभारंभ

* सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग : बास्केटबॉल, क्रिकेट और फुटबॉल के बाद हुआ इंटर स्कूल बॉयज वॉलीबॉल चैंपियनशिप का आगाज

लखनऊ संवाददाता-सन्तोष उपाध्याय 

लखनऊ Lucknow, UP: राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर में शनिवार का दिन युवाओं को समर्पित रहा। एक तरफ डॉ. राजेश्वर सिंह ने युवाओं को उत्कृष्ट शिक्षा, उचित गाइडेंस व मोटिवेशन और स्टडी मैटेरियल प्रदान करने के लिए युवा एट सरोजनीनगर कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया तो वहीं शाम को युवाओं को खेल के नए अवसर व हर सुविधा संसाधन उपलब्ध कराने के सतत क्रम में 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग' के अंतर्गत वॉलीबॉल चैंपियनशिप का आगाज ​भी किया। युवाओं के खेल के प्रति प्रोत्साहित करने, उन्हें अवसर, सुविधा संसाधन प्रदान कर उन्हें सम्मानित करने के लिए निरंतर चल रही 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग' में बास्केटबॉल, क्रिकेट और फ़ुटबॉल के पश्चात चौथे चरण में 'इंटर स्कूल बॉयज वॉलीबॉल चैंपियनशिप' का आगाज हुआ। वृंदावन योजना स्थित एसकेडी एकेडमी में इस चैंपियनशिप का भव्य आयोजन हुआ। 

डॉ. राजेश्वर सिंह ने गुब्बारे उड़ाकर चैंपियनशिप का आगाज किया। इस चैंपियनशिप के पहले मैच में एसकेडी एकेडमी और मणिपाल पब्लिक स्कूल के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मैच के दौरान हर स्मैश पर विधायक ने दर्शक-दीर्घा से ताली बजाकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। मैच के दौराना दोनों टीम के खिलाड़ियों का उत्साह चरम पर था। दो सेट्स में हुए इस मुकाबले में एक भी क्षण युवाओं का जोश जरा भी कम नहीं हुआ। पहले सेट को एसकेडी ने 15-11 से मणिपाल पब्लिक स्कूल को शिकस्त दी तो वहीं दूसरे सेट भी दमदार स्मैश करते हुए 15-7 से जीता। डॉ. राजेश्वर सिंह ने दोनों टीमों को बधाई दी और खिलाड़ियों का प्रोत्साहन किया। दोनों टीमों के सभी​ खिलाड़ियों को विधायक ने वॉलीबॉल, मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके बाद दोनों टीमों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाई। 

इस दौरान डॉ. राजेश्वर सिंह ने खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करते हुए राष्ट्र व समाज का सर्वश्रेष्ठ नागरिक बताया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी देश की बहुमूल्य पूंजी हैं। वे खिलाड़ी अनुशासित, निर्णयक, सहनशील, दृढ़ संकल्पित होते हैं।  खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बताया कि वॉलीबॉल ऐसा खेल है जिसमें आंखों और हाथों के समन्वय होता है। खिलाड़ियों की खेल भावना और कभी न हार न मानने का जज्बा सभी के लिए प्रेरणादायी है। इस दौरान उन्होंने सरोजनीनगर को स्पोर्ट्स विधानसभा बनाने के अपने संकल्प को भी दोहराया। एसकेडी एकेडमी के निदेशक मनीष सिंह ने विधायक की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि डॉ. राजेश्वर सिंह जैसी शख्सियत उत्तर प्रदेश तो क्या, पूरे भारत में कहीं देखने को नहीं मिली। सरोजनीनगर के युवा सौभाग्यशाली है कि डॉ. राजेश्वर सिंह ने नेतृत्व व मार्गदर्शन में युवा आगे बढ़ रहे हैं। 

बता दें कि सरोजनीनगर में निरंतर चल रही स्पोर्ट्स लीग के माध्यम से हजारों की संख्या में युवाओं के खेलने का उत्कृष्ट मंच मिला। इसके पहले प्रथम चरण में बास्केटबॉल चैंपियनशिप में 200 से अधिक बेटियों ने अपने उम्दा खेल का प्रदर्शन किया। द्वितीय चरण में 48 दिनों तक चली लखनऊ की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में क्षेत्र की 200 टीमों के 3,500 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। वहीं तृतीय चरण में हुए फुटबॉल टूर्नामेंट में भी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को खेलने का अद्भुत मंच मिला। 'इंटर स्कूल बॉयज वॉलीबॉल चैंपियनशिप' में विजयी टीम को 25 हजार रुपये और उपविजेता टीम को 11 हजार रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। 

इस कार्यक्रम में एसकेडी स्कूल के डायरेक्टर मनीष सिंह, असिस्टेंट डायरेक्टर कुसुम बत्रा, एसकेडी हॉस्पिटल डायरेक्टर आशीष सिंह समेत खिलाड़ी, कोच और बड़ी संख्या में स्थानीय जनता उपस्थित रही।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva