03 January 2024   Admin Desk



CG NEWS: प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे किरण सिंह देव

दंतेवाड़ा Dantewada, CG: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व जगदलपुर विधायक किरण सिंह देव अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मंगलवार को दंतेवाड़ा पहुंचे। स्वागत के बाद सिंह देव दंतेश्वरी मंदिर पहुंचकर मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना की।

निर्माणाधीन मंदिर कारिडोर को लेकर किरण सिंह देव ने कहा कि यह हम सब के लिए खुशी का विषय है कि निर्माण का काम काफी तेजी से चल रहा है। पूरी मॉनिटरिंग के साथ बेहतर काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि दंतेश्वरी माता हम सब के आस्था का केन्द्र है इसलिए हम इसे आध्यात्मिक कारिडोर कह सकते हैं। मंदिर परिसर व आसपास का क्षेत्र और सुंदर व विकसित तरीके से व्यवस्थित हो जायेगा, जब काम पूरा हो जायेगा। तब यह बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों व पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा। 

किरणदेव सिंह देव ने आगे कहा कि हम समूचे बस्तरवासियों खासकर आदिवासी समुदाय की आस्था भी पूरी तरह से जुड़ी हुई है इसलिए इसे आध्यात्मिक कारिडोर कहने में कोई हिचक नहीं होनी चाहिए। इसे और किस ढंग से बेहतर बना सकते हैं हम सबकी जिम्मेदारी है।

किरणदेव ने कहा कि जिस प्रकार भगवान रामलला के दर्शन व अयोध्या के श्रीराम मंदिर को लेकर जितनी उत्सुकता है कि देखने के लिए लोग उतावले है ठीक उसी प्रकार मां दंतेश्वरी का यह कारिडोर पूरा हो जायेगा तो हम सब के लिए दर्शनीय होगा। बस्तर ही नहीं बल्कि देश विदेश से आने वाले लोगों के बीच यह यादगार व अमिट छाप छोड़ेगा।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva