09 January 2024   Admin Desk



CG NEWS: कलिंगा विश्वविद्यालय में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन सम्पन्न

रायपुर Raipur, CG: कलिंगा विश्वविद्यालय, रायपुर, सीजी में वाणिज्य और प्रबंधन संकाय द्वारा आयोजित बिजनेस प्लान प्रतियोगिता, आइडियाथॉन 3.0, सफलतापूर्वक 6 जनवरी 2024 को संपन्न हुआ। यह प्रमुख कार्यक्रम 2021 से एक वार्षिक परंपरा रही है और यह इस वर्ष 5 और 6 जनवरी 2024 को हाइब्रिड मोड में हुआ।

इस प्रतिष्ठित व्यावसायिक प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में छत्तीसगढ़ के अनेक प्रमुख उद्यमी शामिल थे जिनमें सुश्री नम्रता यदु (निदेशक, छत्तीसगढ़ मशरूम), अमनदीप सिंह भाटिया (गिफ्ट क्या दे के संस्थापक), सुश्री नम्रता तातिया (एक्यूलीगल के संस्थापक), अभिजीत शर्मा (बिजनेस मैनेजर, आईजीकेवी आरकेवीवाई), अतुल प्रधान (एसएएआर एग्रीवेट कंसल्टेंसी के संस्थापक), सोमेश शर्मा (ऑगटेक नेक्स्टवेल्थ आईटी सर्विसेज लिमिटेड के सह-संस्थापक), श्रीमती बी शिरिषा (क्वालिटी हेड, ऑगटेक नेक्स्टवेल्थ आईटी सर्विसेज लिमिटेड) ), और रजत जैन (ऑटोमेशन लीड, ऑगटेक नेक्स्टवेल्थ आईटी सर्विसेज लिमिटेड) शामिल थे। कलिंगा विश्वविद्यालय के आंतरिक न्यायाधीशों में कुलपति डॉ. आर. श्रीधर और महानिदेशक डॉ. बायजू जॉन शामिल थे।

05 जनवरी को कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और सभी अतिथियों के स्वागत के साथ हुई। सम्मानित अतिथि सुश्री नम्रता यदु और अमनदीप सिंह ने प्रतिभागियों के साथ अपने दृष्टिकोण साझा किए। कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति और महानिदेशक ने भी उद्यमिता पर अपने विचार साझा किए। टीमों ने अगले दो दिनों में अपने व्यावसायिक विचार प्रस्तुत किए।

प्रतियोगिता दो श्रेणियों में आयोजित की गई: स्कूल और कॉलेज, रुपये के नकद पुरस्कार के साथ। विजेता और उपविजेता के लिए 25,000 रुपये और 15,000 रुपये के नकद पुरस्कार, प्रत्येक श्रेणी में दूसरे और तीसरे उपविजेता के लिए 10,000 रुपये और 5,000 रुपये के नकद पुरस्कार थे। भारत भर के प्रतिष्ठित संस्थानों और स्कूलों की 55 टीमों ने अपने नवीन व्यावसायिक विचार प्रस्तुत किए।

समापन समारोह में, सम्मानित अतिथि सोमेश शर्मा ने अपने बहुमूल्य विचार साझा किए, और अतिथि वक्ता अभिजीत शर्मा और अतुल प्रधान ने व्यवसाय योजना प्रतियोगिता की तकनीकीताओं के बारे में जानकारी प्रदान की। स्कूल श्रेणी में प्रतियोगिता के विजेता थे: टीम एल्गोरिदम अल्केमिस्ट (सेंट फ्रांसिस स्कूल, नई दिल्ली) ने प्रथम पुरस्कार जीता और टीम इनो विजन (केपीएस नया रायपुर) ने दूसरा पुरस्कार जीता । कॉलेज श्रेणी में, विजेता थे: टीम वैकसेवर (ट्रिनिटी कॉलेज, पुणे) ने विजेता के रूप में विजयी पुरस्कार हासिल किया, टीम पिप इंस्टाल (सेंट जोसेफ कॉलेज, चेन्नई) प्रथम उपविजेता रही, पार्थ मजूमदार (कलिंगा विश्वविद्यालय) रहे। द्वितीय रनर अप और टीम स्टाइलिन (एनआईटी अगरतला) तृतीय रनर अप रही।

समापन समारोह के दौरान, अतिथि सोमेश शर्मा ने अपने बहुमूल्य विचार साझा किए, जबकि अतिथि वक्ता अतुल प्रधान और अभिजीत शर्मा ने बिजनेस प्लान प्रतियोगिता की तकनीकी जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम के सह-संयोजक राम गिरधर ने समग्र आइडियाथॉन 3.0 रिपोर्ट प्रस्तुत की, जबकि कार्यक्रम की संयोजक और वाणिज्य और प्रबंधन संकाय की प्रमुख सुश्री शिंकी के पांडे ने आभार व्यक्त किया और आधिकारिक तौर पर कार्यक्रम का समापन किया। तुषार बारिक, सात्विक जैन, सुश्री शिवांगी माकाडे, सुश्री निष्ठा शर्मा, डॉ. निधि गोयनका, सुश्री दीप्ति पटनायक और सुश्री धारणा अग्रवाल ने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के आयोजन में टीम का नेतृत्व किया।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva