10 January 2024   Admin Desk



UP NEWS: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आयोजित होने वाले श्रीरामलला के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को राष्ट्रीय उत्सव की संज्ञा दी

लखनऊ Lucknow, UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आयोजित होने वाले श्रीरामलला के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को राष्ट्रीय उत्सव की संज्ञा दी है। अयोध्या दौरे के दौरान कल मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सभी सनातन आस्थावानों के लिये हर्ष-उल्लास, गौरव और आत्म संतोष का अवसर है 22 जनवरी की शाम हर देव मंदिर में दीपोत्सव मनाया जायेगा।

उत्तर प्रदेश के कोने-कोने में आतिशबाजी और दीपावली का नजारा होगा 22 जनवरी की रात को हर सरकारी इमारत रोशन होगी हर मंदिर में दिए जलेंगे। 22 जनवरी का दिन प्रदेशवासियों के लिए बेहद खास होने वाला है। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ दिन नजदीक आ रहा है और सारी तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। 22 जनवरी को प्रदेश में कोई भी शराब की दुकान नहीं खुलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 जनवरी को अयोध्या में विशेष स्वच्छता अभियान चलाएंगे, ऐसा ही प्रदेश के हर जिले में किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल अयोध्या में तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि अयोध्या पर एक विशेष ऐप विकसित किया जाएगा जो 22 जनवरी को पर्यटकों और आमंत्रित अतिथियों की मदद करेगा।

Source: AIR



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva