15 January 2024   Admin Desk



Lucknow: कैसरबाग बस स्टेशन में किया गया क्षेत्रीय कन्ट्रोल रूम की स्थापना

लखनऊ संवाददाता-सन्तोष उपाध्याय

लखनऊ: 22 जनवरी 2024 को श्री राम जन्म भूमि अयोध्या धाम में राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम में देश के विभिन्न प्रांतो एवं जनपदों से आये श्रद्धालुओं/यात्रियों की सुविधाओं हेतु उ०प्र० परिवहन निगम लखनऊ क्षेत्र द्वारा  कैसरबाग बस स्टेशन में क्षेत्रीय कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। जिसका हेल्पलाइन नंबर 18001802877, 8726005808 है।

क्षेत्र के प्रत्येक प्रमुख स्टेशन जैसे कैसरबाग बस स्टेशन, चारबाग बस स्टेशन, आलमबाग बस टर्मिनल, अवध बस स्टेशन, बाराबंकी बस स्टेशन, रायबरेली बस स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा हेतु श्री राम जन्म भूमि अयोध्या धाम में राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम के दृष्टिगत स्वागत किये जाने सम्बन्धी फ्लैक्स बैनर लगवाये गये है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश के प्रबन्ध निदेशक मासूम अली सरवर ने दी।

उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री ने अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुखद एवं आरामदायक परिवहन सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उनके निर्देशों के अनुपालन में परिवहन निगम उक्त कार्य करवा रहा है। क्षेत्र के प्रमुख बस स्टेशनों पर राम धुन / राम भजन का प्रसारण भी कराया जा रहा है तथा एक हेल्प डेस्क की स्थापना भी प्रत्येक स्टेशन पर की गयी है। क्षेत्र के सभी डिपो के चालकों / परिचालकों को सभी श्रद्धालुओं/यात्रियों से मृदुल व्यवहार करने तथा वृद्ध यात्रियों की सहायता करने एवं किसी प्रकार का नशा न किये जाने के कडे निर्देश दिये गये है।

एम डी ने बताया कि बसों में राम धुन/राम भजन बजवाये जाने के निर्देश पूर्व में ही जारी किये जा चुके है, जिससे श्रद्धालुओं/यात्रियों को यात्रा के दौरान साथ सुखद सुरूचिपूर्ण वातावरण की अनुभूति हो सके। उन्होने बताया कि बस स्टेशनों पर एल.ई.डी. के माध्यम से समय-सारणी डिस्पले कराया जा रहा है। बस स्टेशनों की उच्च स्तरीय साफ सफाई रखने के निर्देश दिये गये है तथा बस स्टेशनों की पुताई भी करायी जा रही है।




Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva