26 January 2024   Admin Desk



MATS UNIVERSITY: विश्वविद्यालय छात्रों द्वारा वस्त्र और पुस्तक का वितरण

* विकसित भारत/2047 अभियान के परिप्रेक्ष्य में हुआ आयोजन

रायपुर Raipur, Chhattisgarh: मैट्स विश्वविद्यालय के मैट्स स्कूल ऑफ लाइब्रेरी साइंस विभाग द्वारा पाठ्यक्रमेत्तर गतिविधि के तहत जरूरतमंदों के लिए एक विकसित भारत की संकल्पना के साथ यह आयोजन किया गया। पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान के छात्रों द्वारा ‘‘वस्त्र दान‘‘ एवं ‘‘पुस्तक दान‘‘ कार्यक्रम संपन्न हुआ। विकसित भारत के तहत वस्त्र दान एक महत्वपूर्ण सामाजिक पहल है जो कि छात्रों को दान के महत्व एवं सामाजिक जिम्मेदारी विकसित करने में सहायक है। देशभर में विकसित भारत/2047 अभियान एक विजन लेकर किया जा रहा हैं।

मैट्स स्कूल ऑफ लाइब्रेरी साइंस विभाग की विभागाध्यक्ष डाॅ. कल्पना चंद्राकर ने बताया कि पुस्तकालय विज्ञान के छात्रों द्वारा ऐसे गतिविधियों का आयोजन हर वर्ष किया जाता है जिसमें छात्रों की ज्यादा भागीदारी होती हैं। सामाजिक सहभागिता में छात्रों द्वारा ‘‘वस्त्र दान‘‘ के तहत नेकी की दीवार में दान के लिए लाए वस्त्रों को जरूरतमंदों में वितरण किया गया, साथ ही छात्रों ने केंद्रीय पुस्तकालय रायपुर में प्रतियोगी परीक्षा अध्ययन करने वाले जरूरतमंद छात्रों को नए पुस्तकों का वितरण किया गया जिसमें स्नातक स्तर के पाठ्य पुस्तकें एवं युपीएससी परीक्षा स्तर के पुस्तकें दान की गयी।

इस अवसर पर लाइब्रेरी साइंस विभाग के शिक्षकगण सहायक प्राध्यापक डाॅ. भुलेश्वरी साहू, संजय शाहजीत, लाकेश कुमार साहू एवं सहायक ग्रंथपाल गिरधारी लाल पाल की छात्रों के साथ भागीदारी रही। मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया, महानिदेशक प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो. के.पी. यादव, उपकुलपति डाॅ. दीपिका ढांढ, कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा ने इस आयोजन की सराहना की एवं विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva